जिला चिकित्सालय की लापरवाही से समाज की महिला की मौत से गुर्जरगौड़ ब्राह्मण समाजजन हुए आक्रोशित

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर ५ अक्टूबर ;अभी तक; गुर्जर गौड़ ब्राह्मण समाज जनकुपुरा पंचायत का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार 5 अक्टूबर को जिला कलेक्टर मनोज पुष्प से मिला और उन्हें एक ज्ञापन देकर अवगत कराया गया कि उसके बाद कि 2 अक्टूबर को गुर्जर गौड़  ब्राह्मण समाज के श्री शिव शंकर जी शर्मा कुणी वाले की पुत्रवधू घनश्याम शर्मा की पत्नी श्रीमती विभा देवी शर्मा को अस्वस्थता की स्थिति में जिला चिकित्सालय भर्ती कराया गया लेकिन वहां डाक्टरों ने उनका उचित परीक्षण नहीं किया और जब उनकी हालत शाम होते होते बिगड़ने लगी उस दौरान भी बार-बार डॉक्टर और नर्स से वहां आकर मरीज की हालत देखने की गुहार की गई लेकिन कोई नहीं पहुंचा तो स्वयं महिला के पति घनश्याम शर्मा ने उन्हें अपने मुंह से सांस देकर और पंपिंग कर बचाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं बच सकीं।
  ज्ञापन में कहा गया कि जिला चिकित्सालय की लापरवाही से समाज के एक परिवार ने अपनी बहू को असमय खो दिया पूरा समाज बेहद आक्रोशित और उद्वेलित है हम आपसे यह मांग करते हैं कि इस मामले की स्पष्ट जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करें ताकि भविष्य में और किसी महिला के साथ ऐसी स्थिति ना बन पाए। प्रतिनिधिमंडल में गुर्जर गौड़ ब्राह्मण समाज  जनकुपुरा  पंचायत मन्दसौर अध्यक्ष पं. जगदीश लाड़ कोषाध्यक्ष महेश शर्मा पप्पू तथा सर्वश्री बृजेश जोशी अखिलेश शर्मा नरेंद्र जोशी एवं नवनीत शर्मा व परिजन शिवशंकर शर्मा कुणी वाले व घनश्याम शर्मा थे। पश्चात इस प्रतिनिधिमंडल ने जिला चिकित्सालय पहुंचकर सीएमएचओ डॉ केवल राठौर को भी ज्ञापन की प्रति सौंपते हुए तत्काल कार्यवाही की मांग की है।
यह जानकारी समाज के मीडिया प्रभारी नवनीत शर्मा ने दी।
यह घटना बहुत गंभीर है सीएमएचओ को अवगत करा कर पूरे मामले की जांच कराई जाएगी इसमें जिसकी भी लापरवाही सामने आएगी उन्हें दंडित किया जाएगा।
 -मनोज पुष्प कलेक्टर
 
 चिकित्सालय के डॉक्टरों की व स्टाफ की लापरवाही से हमारे परिवार ने अपना प्रिय सदस्य खोया है भविष्य में किसी परिवार के साथ ऐसा ना हो इसलिए दोषियों पर कार्यवाही होनी चाहिए
-शिवशंकर शर्मा मृतिका के ससुर
 
जिला चिकित्सालय में इतने डॉक्टर और संसाधन होते हुए भी मेरी पत्नी की हालत जनरल वार्ड में बिगड़ती गई और उसे कोई देखने नहीं आया ज्यादा बेहतर होता कि मैं मेरी पत्नी को यहां नहीं लाकर कहीं और इलाज के लिए ले जाता शायद मेरी पत्नी बच जाती दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।
 -घनश्याम शर्मा पति मृतक महिला
 
गुर्जर गौड़ ब्राह्मण समाज में बेहद आक्रोश है समाज के परिवार को अस्पताल की लापरवाही के कारण बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ी है हमने कलेक्टर व सीएमएचओ से मिलकर मामले की जांच की मांग की है।
-पं. जगदीश लाड़
 अध्यक्ष गुर्जरगोड़ ब्राह्मण जनकुपुरा पंचायत
 
 जल्द ही इस मामले में जो डॉक्टर व स्टाफ भी वहां उस वक्त ड्यूटी पर थे पूछताछ कर मामले की जांच की जाएगी
-डॉ. के.एल. राठौड़
सीएमएचओ जिला चिकित्सालय

मन्दसौर।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *