जिला पंचायत सीईओ ने किशनपुर और महलपुर पाठा में कोरेंटाइन सेंटर का किया निरीक्षण

दीपक कांकर

रायसेन, 29 अप्रैल ;अभी तक;  जिला पंचायत सीईओ श्री पीसी शर्मा ने गैरतगंज तहसील की ग्राम पंचायत किशनपुर, ग्राम पंचायत महलपुर पाठा का भ्रमण कर बनाए गए कोरेन्टाइन सेंटर का अवलोकन किया। उन्होंने ग्राम पंचायत महलपुर पाठा में सामुदायिक स्वच्छता परिसर एवं निर्माणाधीन किचिन शेड का भी अवलोकन किया। जिला पंचायत सीईओ श्री शर्मा ने गॉव में सख्ती के साथ कोरोना कर्फ्यू का पालन करने के निर्देश उपस्थित अधिकारियों को दिए। साथ ही बाहर से आने वाले लोगों की जॉच एवं सैंपलिंग कराते हुए कोरेन्टाइन किए जाने के निर्देश दिए।

जिला पंचायत सीईओ श्री शर्मा ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों, पंचायत सचिव से ग्राम पंचायतों में वैक्सीनेशन की जानकारी लेते हुए कहा कि एक मई से 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। ग्रामीणों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करते हुए सभी पात्र लोगों को वैक्सीन लगवाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने ग्रामीणों से भी चर्चा करते हुए उन्हें कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी बरतने और शासन के दिशा-निर्देशों का पालन करने की समझाईश दी।

उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि कोरोना संक्रमण नियंत्रण हेतु जनसहयोग जरूरी है। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सम्पूर्ण जिले में कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है, इसलिए बिना जरूरी काम के घर से बाहर ना निकले। अगर बाहर निकलना जरूरी है तो मास्क जरूर लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। साथ ही समय-समय पर हाथों को साबुन से धोते रहें। जिला पंचायत सीईओ श्री शर्मा ने ग्रामीणों को वैक्सीन लगवाने की समझाईश देते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए वैक्सीन लगवाना बहुत जरूरी है। सभी पात्र लोग वैक्सीन जरूर लगवाएं।