जिला पंजीयक कार्यालय में भ्रष्‍टाचार के खिलाफ लामबंद हुए कांग्रेसी, एसडीएम को दिया ज्ञापन

भिण्‍ड से डॉ. रवि शर्मा

भिंड ४ सितम्बर ;अभी तक; जिला पंजीयक कार्यालय में सिंचित को असिंचित और असिंचित को सिंचित दर्शाकर न केवल लाखों रूपए के राजस्‍व की क्षति हर महीने पहुंचाई जा रही है बल्कि गरीब आम आदमी एवं किसानों से खुलेआम भ्रष्‍टाचार कर अवैध उगाही की जा रही है। आरोप कांग्रेस पदाधिकारियों ने ज्ञापन के माध्‍यम से लगाया।

एसडीएम ओमनारायण सिंह को दिए ज्ञापन में बताया कि जिला पंजीयक कार्यालय के आला अधिकारी नियमों को दरकिनार कर गरीबों और किसानो का आर्थिक्‍ शोषण कर रहे हैं। उन्‍होंने बताया कि जहां रसूखदार लोगों की सिंचित जमीन को असिंचित दर्शाक्‍र राजस्‍व को चपत लगाई जा रही है वहीं किसान तथा मजदूर वर्ग के लोगों को असिंचित जमीन भी सिंचित बताकर उसे उनसे अवैध वसूली की जा रही है।

60 फीसद से अधिक जमीन असिंचित फिर सिंचित दर्शा रहे

कांग्रेस जिलाध्‍यक्ष जयश्रीराम बघेल, धर्मेंद्र भदौरिया, अनिल भारद्वाज, राहुल कुशवाह, ममता मिश्रा, रीना चौहान सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं ने सामूहिक रूप से एसडीएम ओएन सिंह को बताया कि भिण्‍ड में 60 फीसद जमीन असिंचित है, बावजूद इसके ऊपरी आय अर्जित करने के उद्येश्‍य से उसे सिंचित बताया जा रहा है। ऐसे में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने क्रय विक्रय संबंधी स्‍टांप ड्यूटी तथा नीति एवं नियम कार्यालय के गेट पर चस्‍पा कराया जाए ताकि कोई अधिकारी आम आदमी केा गुमराह कर उससे धनराशि न ऐंठ पाए। उन्‍होंने चेतावनी देते हुए कहा है यदि ऐेसा नहीं किया गया तो वह गांधीवादी तरीके से आंदोलन करेंगे।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *