जिला प्रशासन अवैध कॉलोनियों के निवासियों को होने वाली कठिनाइयों पर भी ध्यान दें-नेता प्रतिपक्ष रफत पयामी

7:13 pm or October 17, 2022

महावीर अग्रवाल

मन्दसौर १७ अक्टूबर ;अभी तक;  कलेक्टर के 12 अवैध कॉलोनियों को ढहाने के आदेश पर प्रतिक्रिया देते हुए नगरपालिका की नेता प्रतिपक्ष रफत पयामी ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि, जिला प्रशासन को अवैध कॉलोनियों के निवासियों को होने वाली कठिनाइयों पर भी ध्यान देते हुए इन कॉलोनियों को मध्यप्रदेश की घोषणा के अनुसार नियमित या वैध कराने की दिशा में प्रयास करना चाहिए। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री दो बार इन कॉलोनियों को नियमित या वैध करने की घोषणा कर चुके हैं तथा इन घोषणाओं से चुनावी लाभ भी प्राप्त कर चुके हैं।

नेता प्रतिपक्ष रफत पयामी ने यह भी कहा है कि शहर में 50 से ऊपर कॉलोनियों को अवैध मानकर चिन्हित किया गया था लेकिन इन कॉलोनियों को नियमित या वैध करने की दिशा में शासन में कोई कार्यवाही नहीं की गई एवं इन कॉलोनियों के निवासियों को नारकीय जीवन जीने के लिए छोड़ दिया गया है। इन कॉलोनियों के निवासियों को कोई मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं हैं तथा उन्हें अपने बहुमूल्य संपति पर बैंक से ऋण भी नहीं मिलता।

रफत पयामी ने जिला कलेक्टर से अपेक्षा की है कि वे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा पूर्व में की गई घोषणाओं को पूरा करेंगे ताकि इन कॉलोनियों के निवासियों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हो सकें।