जिला मुख्यालय स्थित कुछ प्रतिष्ठानो द्वारा पूरे जिले में नकली सामानों की सप्लाई की जा रही

2:30 pm or July 22, 2022

आनंद ताम्रकार

बालाघाट २२ जुलाई ;अभी तक;  बालाघाट जिले में इन दिनों दैनिक उपभोग की उपभोक्ता सामग्री की डुप्लीकेट धड़ल्ले से बेची जा रही है नकली उपभोक्ता सामग्री के बिक्री में जिला मुख्यालय स्थित कुछ प्रतिष्ठान शामिल है। जिनके द्वारा पूरे जिले में नकली सामानों की सप्लाई की जा रही है।

ऐसे ही मामले जिले के वारासिवनी एवं लांजी में प्रकाश में आया है जहां ब्रांडेड कंपनी डेटाल की साबुन तथा हार्पिक लिक्विड के नाम पर नकली उत्पाद पाये गये। कल वारासिवनी नगर में ब्रांडेड कंपनियों के नाम पर बेचे जा रहे नकली सामान की बिक्री कर रहे 2 व्यापारियों के प्रतिष्ठानों पर इंदौर से आये कंपनी के अधिकारियों ने पुलिस के सहयोग से जांच कर कार्यवाही की और प्रतिष्ठानों से नकली उत्पाद बरामद किये।

नगर के आम्बेडकर चौक स्थित श्यामसुंदर खण्डेलवाल इंटरप्राइेजेस तथा नेहरू चौक स्थित मदन गोपाल सोहाने की दुकान से नकली हार्पिक लिक्विड और डेटॉल साबुन भारी मात्रा में बरामद किये।

जांच टीम की अधिकारी राज ठाकुर ने अवगत कराया की हमारी कंपनी के अधिकारी जो सेलिंग का कार्य करते है उनके माध्यम से हमें शिकायत मिली थी की वारासिवनी में कुछ दुकानदार ब्रांडेड कंपनी के नाम पर नकली सामान बेच रहे है जिसके आधार पर जांच की गई और नकली माल जप्त किया गया जिसकी जांच के पश्चात संबंधित व्यापारियों के विरूद्ध एफआइआर दर्ज कराई जायेगी।

यह उल्लेखनीय है की विगत दिनों लांजी तहसील मुख्यालय में भी इसी तरह की कार्यवाही  की गई थी जिसमें 3 दुकानों से नकली डेटॉल साबुन बरामद किये गये यह कार्यवाही लंजकाई मंदिर गली और सुभाष चौक स्थित दुकानों से नकली सामान बरामद किये गये।