जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, मंदसौर में विशाल रक्तदान शिविर में 52 यूनिट रक्तदान

9:22 pm or June 26, 2021
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, मंदसौर में विशाल रक्तदान शिविर में 52 यूनिट रक्तदान
महावीर अग्रवाल
मंदसौर  २६ जून ;अभी तक;  उच्च न्यायालय, जबलपुर द्वारा डब्ल्यू. पी. नं. 9379/2021 में माननीय मुख्य न्यायाधिपति द्वारा निर्देश जारी किये गये कि ब्लड बैंकों में पर्याप्त ब्लड नहीं है, जिस पर राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, जबलपुर के अध्यक्ष माननीय प्रकाश श्रीवास्तव एवं सदस्य सचिव, म.प्र. राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, जबलपुर श्रीमती गिरिबाला सिंह के द्वारा ब्लड बैंकों में ब्लड की कमी को गंभीरता से लेते हुए सभी जिला विधिक सेवा प्राधिकरणों को निर्देश जारी किये गये कि वे जिला एवं तहसील स्तर पर विशाल रक्तदान शिविरों का आयोजन कर, आयोजित होने वाले रक्तदान शिविरों का वृहद प्रचार-प्रसार कर आमजन को रक्तदान किये जाने हेतु प्रेरित करें, जिससे कि ब्लड बैंकों में जो रक्त की कमी है, उसकी पूर्ति की जा सके।
                  राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, जबलपुर के द्वारा समस्त जिला विधिक सेवा प्राधिकरणों को दिये गये निर्देश के परिपालन में जिला मंदसौर में प्रधान जिला न्यायाधीश विजय कुमार पाण्डेय के मार्गदर्शन में 26.06.2021 को स्वास्थ्य विभाग से समन्वय स्थापित कर, विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन ए.डी.आर. भवन मंदसौर में किया गया, जिसमें न्यायाधीशगण, अधिवक्तागण, न्यायालयीन अधिकारी एवं कर्मचारीगण, पैरालीगल वाॅलेन्टियर्स, पुलिस विभाग के अधिकारी व कर्मचारी, जिला जेल मंदसौर के अधिकारी व कर्मचारी एवं विभिन्न विभागों कर्मचारियों के साथ-साथ विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं एवं समाजसेवियों के द्वारा इस रक्तदान शिविर में बड़-चढ़कर हिस्सा लिया गया।
                 इस अवसर पर प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश विजय कुमार पाण्डेय के द्वारा बताया गया है कि रक्तदान किये जाने के संबंध में जो आमजन में भ्रांतिया फैली है, उसे दूर की जानी चाहिए। श्री पाण्डेय के द्वारा रक्तदान किये जाने से होने वाले लाभों को वर्णित करते हुए उपस्थित जन से व आमजन से अपील की है कि वे इस पुनीत कार्य में अपनी सहभागिता दर्ज कराये व अधिक से अधिक रक्तदान की इस प्रक्रिया में भाग ले। रक्तदान शिविर का आयोजन जिला मुख्यालय के साथ-साथ तहसील मुख्यालयों पर भी किया जाना है, जिस कड़ी में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, मंदसौर के सचिव श्री मो. रईस खान द्वारा बताया गया कि आज जिला मुख्यालय, मंदसौर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है, परन्तु रक्तदान की यह प्रक्रिया तहसील स्तर पर भी होगी, जिसमें 04 तहसील मुख्यालयों पर भी रक्तदान शिविर का आयोजन किया जावेंगा, जिस कड़ी में दिनांक 30.06.2021 को तहसील नारायणगढ़, 03.07.2021 को तहसील गरोठ, 07.07.2021 को तहसील भानपुरा व दिनांक 12.07.2021 को तहसील सीतामऊ में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जावेगा। साथ ही सभी आमजन से यह अपील की है कि वे अधिक से अधिक संख्या में रक्तदान शिविर में जाकर रक्तदान करें, जिससे कि मानव जीवन को बचाने के इस पुनित कार्य में अपनी भी सहभागिता हो सके।  जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, मंदसौर में आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारंभ ऑनलाइन माध्यम से माननीय कार्यपालक अध्यक्ष, राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, जबलपुर माननीय श्री प्रकाश श्रीवास्तव के द्वारा किया गया, जिस आयोजित रक्तदान शिविर में सभी न्यायाधीशगण, अभिभाषक संघ के अध्यक्ष श्री रघुवीर सिंह पंवार व अन्य अभिभाषकगण, पैरालीगल वाॅलेन्टियर्स, न्यायालयीन कर्मचारीगण, पुलिस विभाग के अधिकारी व कर्मचारीगण व  विभिन्न संस्था व विभागों के अधिकारी व कर्मचारीगण के साथ-साथ समाजसेवा से जुड़े लोग उपस्थित रहें।