जिला स्तरीय पेंचक सिलाट मार्शल आर्ट प्रतियोगिता का समापन हुआ

महावीर अग्रवाल
मंदसौर १४ नवंबर ;अभी तक;   जिला पेंचक सिलाट एसोसिएशन मंदसौर द्वारा एक दिवसीय 12 नवंबर शुक्रवार को जिला स्तरीय प्रतियोगिता महारानी लक्ष्मीबाई कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय  परिसर मैं संस्था के प्रदेश अध्यक्ष अबरार अहमद एवं सचिव अभय श्रीवास के मार्गदर्शन में संपन्न हुई। प्रतियोगिता के समापन समारोह के मुख्य अतिथि श्री नेमीचंद जी राठौड़ अध्यक्ष दशपुर प्रेस क्लब, कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे श्री विकास जी भंडारी लायंस क्लब अध्यक्ष, विशेष अतिथिगण श्री रविंद्र जी दवे प्रिंसिपल महारानी लक्ष्मी बाई कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, श्री सुरेश जी भाटी वरिष्ठ पत्रकार,  श्री विजय जी कोठारी प्रदेश अध्यक्ष अखिल भारतीय लाडी लोहाना सिंधी युवा संगठन समाजसेवी विशेष अतिथि श्री दिनेश जी चंदवानी सहा सचिव एमआर एसोसिएशन एवं संस्था के अध्यक्ष गगन कुरील मंचासीन थे।
                        कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नेमीचंद जी राठौर ने कहा कि इतने छोटे से शहर में इतनी बड़ी संख्या में मार्शल आर्ट की क्लास चल रही है और वह भी निशुल्क यह संस्था और यहां के मास्टर बधाई के पात्र हैं आज के दौर मैं बालिकाओं को सेल्फ डिफेंस की बहुत जरूरत है जिससे वह स्वयं की आत्महत्या कर सके स जो सभी खिलाड़ी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने जा रहे हैं मैं सभी को शुभकामनाएं एवं बधाई देता हूं।  कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे विकास जी भंडारी ने कहा की इस संस्था को महारानी लक्ष्मी बाई स्कूल में निशुल्क चलाते हुए 25 साल हो गए हैं जो कि मंदसौर नगर के लिए गौरव की बात है और इस 25 साल में इस संस्था के हजारों बच्चों ने नेशनल इंटरनेशनल स्तर पर पदक लाकर  मंदसौर जिला का नाम स्वर्ण अक्षरों में अंकित किया है।
                    महारानी लक्ष्मी बाई विद्यालय के प्राचार्य श्री रविंद्र जी दवे ने कहां के संस्था के मास्टर जो बालिकाओं को ट्रेनिंग दे रहे हैं  आने वाले समय में इन बालिकाओं के स्वयं और दूसरों की आत्मरक्षा के लिए काम आएगी। पत्रकार एवं जिला ताईक्वांडो एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री सुरेश जी भाटी ने कहा की यह संस्था कई सालों से निरंतर निशुल्क सेवा दे रही है लेकिन संस्था को आर्थिक सहायता की बहुत आवश्यकता है जिससे यह संस्था निरंतर आगे बढ़ते रहें और इन खिलाड़ियों का भविष्य निखार सके । लाडी लोहाणा सिंधी समाज के श्री विजय जी कोठारी ने कहा कि संस्था अपने कर्तव्यों का निर्वाह इमानदारी से कर रही है समाज जन और जनप्रतिनिधियों को भी इस में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए जिससे संस्था और इस संस्था में आ रहे बालक बालिकाओं का विकास हो सके स दिनेश जी चंदवानी ने कहा कि संस्था 25 साल से निशुल्क मंदसौर जिले में सेवा दे रही है और निरंतर कंपटीशन भी करवाती रहती है  और पहले भी अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता करवा चुकी है जो संस्था बधाई के पात्र है।
अतिथियों का स्वागत असलम खान ,जसवंतसिंह राठौर,धवल कुमावत, निखिल ने किया। कार्यक्रम का संचालन संस्था संचालक एवं अध्यक्ष गगन कुरील ने किया आभार सैयद आफताब आलम ने माना।