जिले का पहला जनसहयोग से बना आक्सीजन प्लांट जनता को समर्पित

2:27 pm or June 18, 2021
जिले का पहला जनसहयोग से बना आक्सीजन प्लांट जनता को समर्पित
आशुतोष पुरोहित
खरगोन/ १८ जून ;अभी तक; पूर्व कृषि मंत्री और कसरावद के विधायक यादव और दिलीप राठौर ने  कसरावद के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के कोविड सेंटर पर  46 लाख रू0 की लागत से बने आक्सीजन प्लांट का दानदाताओं और जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में विधि विधान से पुजन कर फिता काटकर शुभांरभ किया ।
                 विधायक श्री यादव ने इस अवसर पर कहा कि क्षेत्र में आक्सीजन की कमी से अब किसी भी मरीज की जान नही जायेगी। कोरोना काल में हमने क्षेत्र के मरीजों के साथ ही जिले के कई मरीजों को कही बैड की कमी के चलते तो कही आक्सीजन की कमी के चलते परेषान और कई परिवारों को अपने प्रियजनों के असामायिक मौतों से बिलखते हुए देखा है। तभी से मेरे मन में क्षेत्र के जनता को स्वास्थ्य सेवाऐं उपलब्ध कराने का बैडा उठाया है। इसी कडी में हमने सबसे पहले लगभग 30 लाख रू0 की लागत से आयसीयू निर्माण कराया है। इसी कडी में हमारे क्षेत्र के षिक्षकणो, जनप्रतिनिधियों और समाजजनों ने जन सहयोग से आक्सीजन प्लांट लगाने की मुहिम को अमलीजामा पहनाने का सुझाव दिया। आज षिक्षकों की पहल को सार्थक होने देख मै प्रसन्न हॅंू। हमने इस कोविड सेंटर पर आयसीयू के साथ ही 36 बैड का नार्मल वार्ड भी तैयार करवाया है। जिसमें प्लांट के माध्यम से ही मरीजों को आवष्यकता पडने पर उसके बैड पर आक्सीजन उपलब्ध होगी।
              विधायक श्री यादव ने आगे बताया कि स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृड करने के लिए मैं कृत संकल्पित हुॅू। हमने स्वास्थ्य सेवाओं पर अभी तकम विधायक निधी से 1 करोड 14 लाख रू0 के उपकरण, कार्डिक एम्बुलेंस और मरीजों की जांच हेतु लेब का निर्माण को प्राथमिकता से करया है।
                 शुभारंभ अवसर पर विधायक एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा दानदाताओ व कोरोना योद्धाओ को प्रंषसा पत्र एवं षिल्ड भेटकर मंच से सम्मानित किया गया ।  कसरावद नगर के नवनिहाल अभय , प्रणय, तनमय हंस और रजत को को सड़क किनारे मिली राषि 7500 रूपये को इस प्लांट निर्माण में भेटकर कसरावद नगर के दानदाताओ का जसबा बडाया है । विधायक श्री सचिन यादव ने इस अवसर पर दानदाताओ , पत्रकार बंधुओ के साथ ही शासकीय अमले को इस कार्यालय में महत्वपुर्ण भूमिका निभाने के लिये धन्यावद देते हुवे कर्मचारियों का मनोबल बढाया है । साथ ही श्री यादव ने क्षैत्र की जनता को विष्वास दिलाया है कि उनके हर दुख सुख में साथ खडे़ होकर उनकी सेवा करने को मै कटीबद्ध हुंॅ । साथ ही उन्होने क्षैत्र की जनता से अपील की है कि वह अधिक से अधिक शतप्रतिषत ग्राम , मोहल्ले , नगर और परिवार के सदस्यो को वैक्सिन लगवाये और शासन प्रषासन का इस कोडिव महामारी से लड़ने में पुरजोर मद्द करे । साथ ही कार्यक्रम समापन पर कोरोना काल में दिव्ंगत हुवे लोगो के लिये 2 मिनत मौन रख उनको श्रद्धा सुमन अर्पित की गई ।