जिले की 06 हॉकी खिलाड़ियों का मप्र महिला हॉकी टीम के प्रशिक्षण शिविर हेतु चयन

दीपक कांकर

रायसेन, 12 अक्टूबर ;अभी तक;  खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा संचालित जिले के हॉकी फीडर सेंटर मंडीदीप की 06 खिलाड़ियों का चयन, राष्ट्रीय महिला हॉकी चौम्पियनशिप में सहभागिता करने वाली मध्यप्रदेश टीम के प्रशिक्षण सह चयन शिविर में किया गया है। इनमें प्रांशु सिंह परिहार, आरती भलावी, रेनू यादव, सीमा वर्मा एवं स्नेहा गौर का चयन सीनियर टीम के लिए तथा पूजा कोरी का चयन जूनियर टीम के लिए किया गया है। जिले की खिलाड़ियों के चयनित होने पर कलेक्टर श्री अरविंद कुमार दुबे तथा पुलिस अधीक्षक श्री विकास कुमार सहवाल ने  प्रशिक्षण शिविर में अच्छे प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

सीनियर वर्ग में अंतिम चयन व प्रशिक्षण शिविर के लिए जारी 28 सदस्यीय चयन सूची में सर्वाधिक 12 खिलाड़ी मध्यप्रदेश राज्य महिला हॉकी अकादमी ग्वालियर की है। इसके बाद रायसेन की 5 एवं इंदौर व जबलपुर की 3-3 खिलाड़ी है। चयनित खिलाड़ी दमोह में 13 से 18 अक्टूबर 2021 तक अंतिम चयन/प्रशिक्षण शिविर में सम्मिलित होंगे। इन 28 खिलाड़ियों का चयन सीनियर राज्य प्रतियोगिता के दौरान किया गया है।

इसी प्रकार कु. पूजा कोरी का चयन सिमडेगा(झारखंड) में आयोजित राष्ट्रीय जूनियर हॉकी चौम्पियनशिप के लिए प्रदेश की टीम में माह अप्रैल 2021 में किया गया था। टीम झारखंड के लिए ट्रेन से रवाना हो गई थी, सिमडेगा पहुँचने के पूर्व रास्ते में ही कोविड-19 संक्रमण के कारण लॉकडाउन होने से चैम्पियनशिप स्थगित कर दी गई थी। अब यह चैम्पियनशिप पुनः सिमडेगा में आयोजित हो रही है। प्रदेश के सीनियर दल में चयनित खिलाड़ी झाँसी में 21 अक्टूबर से 30 अक्टूबर 2021 तक आयोजित सीनियर राष्ट्रीय महिला हाँकी प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश टीम का प्रतिनिधित्व करेंगी। जबकि जूनियर खिलाड़ी सिमडेगा में 20 अक्टूबर से 29 अक्टूबर 2021 तक आयोजित राष्ट्रीय जूनियर चैंपियनशिप में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे। जिला खेल और युवा कल्याण अधिकारी श्री जलज चतुर्वेदी तथा प्रशिक्षक श्री प्रहलाद राठौर ने भी खिलाड़ियों को बधाई देते हुए अच्छे प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *