जिले के 9 केन्‍द्रों पर 3 हजार 38 विद्यार्थी देगे राज्‍य सेवा परीक्षा

8:07 pm or June 18, 2022

महावीर अग्रवाल

मंदसौर 18 जून 22, अभीतक / पंचायत निर्वाचन के लिए नियुक्त सामान्य प्रेक्षक से सीबी सिंह ने मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा 19 मई 2022 को ली जाने वाली प्रारंभिक परीक्षा के संबंध में सभी परीक्षा केंद्रों के प्रबंधक, फ्लाइंग स्क्वाड टीम एवं अन्य सभी जिलाधिकारियों के साथ सर्किट हाउस में बैठक ली। बैठक के दौरान उन्होंने आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए। बैठक के दौरान उन्‍होने कहा कि जिले के 9 केन्‍द्रों पर 3 हजार 38 विद्यार्थी राज्‍य सेवा परीक्षा देगे।  प्रथम सत्र में परीक्षार्थियों को परीक्षा कक्ष में प्रात: 9.30 बजे से प्रवेश की अनुमति होगी। परीक्षार्थियों के कक्ष में प्रवेश के पश्‍चात प्रात: 9.45 बजे से 10 बजे तक का समय ओएमआर के विवरण तथा  प्रविष्टियों के लिए होगा।
                                 द्वितिय सत्र में परीक्षार्थियों के कक्ष में प्रवेश के पश्‍चात दोपहर 1.45 से प्रवेश की अनुमति होगी। परीक्षार्थियों के कक्ष में प्रवेश के पश्‍चात दोपहर 2 से 2.15 बजे तक का समय ओएमआर के विवरण तथा प्रविष्टियों के लिए होगा। परीक्षा में इलेक्‍ट्रानिक डिवाइस के उपयोग को रोकने के लिए परीक्षा कक्ष में जूते-मोजे पहनकर प्रवेश वर्जित होगा। परीक्षार्थी चप्‍पल व सेण्‍डल पहनकर आ सकते है। चेहरे को ढंक पर परीक्षा कक्ष मे प्रवेश वर्जित होगा। बालो को बांधने का क्‍लचर/बकल, घडी, हाथ में पहने जाने वाले किसी भी प्रकार के बैंड, कमर में पहने जाने वाले बेल्‍ट, धूप में पहने जाने वाले चश्‍मे, पर्स/वॉलेट, टोपी वर्जित है।
                                    परीक्षार्थियों को मोबाईल, केल्‍कुलेटर इत्‍यादि इलेक्‍ट्रानिक उपकरण, पठन सामग्री एवं वर्जित वस्‍तुएं लेकर परीक्षा कक्ष में प्रवेश की अनुमति नहीं है। परीक्षार्थियों की कक्ष में प्रवेश से पुर्व तलाशी लें एवं सुनिश्चित करें कि परीक्षार्थी कक्ष में वर्जित वस्‍तुएं लेकर प्रवेश न करें। महिला परीक्षार्थियों की तलाशी पूर्ण गरीमा के साथ महिला अधिकारी/कर्मचारी द्वारा ली जाएं। महिला परीक्षार्थियों के टुपट्टे/चुन्नियां भली-भांति जांच कर तुरंत वापस लौटा दिए जाए।