जिले में डेढ़ माह के बाद कोरोना संक्रमण का रोगी मिला

7:50 pm or May 1, 2022
मयंक शर्मा
खंडवा एक मई ;अभी तक;  महामारी विशेषज्ञ डा योगेश शर्मा ने बताया कि जिले में डेढ़ माह के बाद कोरोना संक्रमण का रोगी मिला है। रविवार को  स्थानीय शासकीय मेडिकल कालेज की छात्रा में संक्रमण की पुष्टि हुई है। छात्रा को बुखार व सर्दी-खांसी के साथ ही दो नई तकलीफ भी है। इसमें सामने की तरफ सिर दर्द (हैडेक) व जोड़ों में दर्द शामिल है। छात्रा के इन लक्षणों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता को बढ़ा दिया है, इसलिए सैंपल जिनोम सिक्वेंस के लिए एम्स भोपाल भेजे जाएंगे, ताकि कोरोना के वैरिएंट की जांच हो सके।
                  डा योगेश ने कहा कि छात्रा मेडिकल कालेज के हास्टल में एक अन्य छात्रा के साथ रहती है। आठ से दस दिन पहले इंदौर गई थी। वहां से लौटने के तीन से चार दिन बाद तकलीफ हुई। कुछ दिन गोलियां खाई, इससे स्वास्थ्य में सुधार नहीं होने पर कोरोना की जांच कराई। इसमें संक्रमण की पुष्टि हुई है।
               उन्होने बताया कि छात्रा को होम आइसोलेशन पर रखकर इलाज दिया जा रहा है। छात्रा के साथ रहने वाली अन्य छात्रा 10 से 15 दिनों से घर गई हुई है। स्वास्थ्य खराब होने के बाद इस छात्रा ने भी खुद को होम क्वारंटाइन कर लिया था। साथ में रहने वालों को लक्षण नजर आने पर सैंपलिंग के निर्देश दिए गए हैं।