जिले में महाअभियान के तहत शाम 05 बजे तक 65 हजार से अधिक लोगों का हुआ वैक्सीनेशन

7:35 pm or November 24, 2021

दीपक कांकर

रायसेन, 24 नवम्बर ;अभी तक;  कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए सभी पात्र लोगों को कोविड वैक्सीन की द्वितीय डोज लगाए जाने के लिए प्रदेश के साथ जिले में वैक्सीनेशन महाअभियान चलाया गया। कलेक्टर श्री अरविन्द कुमार दुबे के निर्देशानुसार जिले के ग्रामीण और नगरीय क्षेत्रों में वैक्सीनेशन सेंटर्स पर प्रातः 08 बजे से वैक्सीनेशन कार्य प्रारंभ हो गया। जिले में शाम 05 बजे तक 65 हजार 400 से अधिक लोगों को कोविड वैक्सीन के डोज लगाए गए।

               कलेक्टर श्री अरविन्द कुमार दुबे द्वारा स्वयं जिले के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण करते हुए वैक्सीनेशन कार्य का जायजा लिया गया। उन्होंने वैक्सीनेशन सेंटर्स के निरीक्षण के दौरान ड्यूटीरत अमले से अब तक हुए वैक्सीनेशन कार्य की जानकारी लेते हुए सभी पात्र लोगों का वैक्सीनेशन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। साथ ही पंचायत सचिव, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहित मैदानी अमले से घर-घर दस्तक देकर लोगों से वैक्सीनेशन की जानकारी लेते हुए छूटे लोगों को सेंटर पर लाकर द्वितीय डोज लगवाने के निर्देश दिए।

जिले में वैक्सीनेशन महाअभियान के लिए व्यापक स्तर पर तैयारियां की गई थी। कलेक्टर श्री दुबे द्वारा वैक्सीनेशन कार्य की मॉनीटरिंग के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त करने के साथ ही जिला अधिकारियों की भी क्षेत्रवार ड्यूटी लगाई गई थी। कलेक्टर के निर्देशानुसार अधिकारियों द्वारा प्रातः 08 बजे से अपने-अपने क्षेत्र का सतत् भ्रमण कर वैक्सीनेशन कार्य की मॉनीटरिंग के साथ ही लोगों से चर्चा कर उन्हें वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया गया।

लोगों ने उत्साह के साथ लगवाई वैक्सीन की द्वितीय डोज

जिले में चलाए गए वैक्सीनेशन महाअभियान में लोगों ने भी उत्साह के साथ सहभागिता करते हुए सेंटर्स पर पहुंचकर वैक्सीन की द्वितीय डोज लगवाई। राकेश सिंह, मनोहर लोधी, कमला बाई सहित अन्य लोगों द्वारा वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचकर कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई गई।