जिले में मात्र 5440 डोज वैक्सीन उपलब्ध, आज 45 प्लस को लगेगी

मयंक भार्गव

बैतूल एक मई ;अभी तक;  प्रदेश में वैक्सीन की आपूर्ति नहीं होने के चलते सरकार द्वारा आज से 18 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों को लगाए जाने वाले वैक्सीनेशन को आगे बढ़ाने के बाद अब आज 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के नागरिकों को वैक्सीन लगाई जाएगी। जिले में शुक्रवार शाम तक 5 हजार 440 डोज वैक्सीन उपलब्ध थी। आज जिला मुख्यालय में 5 स्थानों के साथ ही जिले के सभी ब्लॉक मुख्यालयों और कुछ चुनिंदा सेंटरों पर वैक्सीनेशन किया जाएगा। जिला अस्पताल में बने वैक्सीनेशन सेंटर में शनिवार से वैक्सीनेशन नहीं किया जाएगा।

सरकार द्वारा 18 साल से 44 साल तक की आयु वर्ग के लोगों का वैक्सीनेशन कार्यक्रम आगे बढ़ाने के बाद अब आज सिर्फ 45 साल से अधिक आयु वाले लोगों को कोरोना वैक्सीन का पहला और दूसरा डोज लगाया जाएगा। टीकाकरण टीम में शामिल श्री सोनी ने बताया कि शनिवार के लिए जिले में 5440 डोज वैक्सीन उपलब्ध है। वैक्सीनेशन सेंटर की लिस्ट बनाई जा रही है।
जिला अस्पताल में नहीं लगेगा वैक्सीन

श्री सोनी ने बताया कि शनिवार को जिला अस्पताल के वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन नहीं लगाया जाएगा। शहर में शनिवार को 5 स्थानों पर वैक्सीनेशन किया जाएगा। जिसमें जिला अस्पताल परिसर स्थित डीआईसीई सेंटर, जीएनएम ट्रेनिंग सेंटर टिकारी, सुभाष स्कूल कोठीबाजार, क्रीड़ा परिसर छात्रावास हमलापुर और विवेकानंद वार्ड के स्कूल में वैक्सीनेशन किया जाएगा। इसके साथ ही जिले के सभी ब्लॉक मुख्यालय एवं सीएचसी सेहरा में भी वैक्सीन लगाए जाएंगे। श्री सोनी ने बताया कि वैक्सीनेशन सेंटर के लिए शुक्रवार शाम को होने वाली बैठक के बाद कुछ सेंटर कम ज्यादा किए जा सकते है।