जिले में लगातार तीसरे दिन चार फीसदी से कम रही संक्रमण दर, आज २4 संक्रमित, 134 हुए डिस्चार्ज

मयंक भार्गव

बैतूल २८ मई ;अभी तक;  जिले में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार कम होने और कोरोना से ठीक होने वालों का आंकड़ा लगातार बढऩे से जिले में संक्रमण दर भी कम होते जा रही है। पिछले तीन दिनों से जिले में कोरोना की संक्रमण दर 4 फीसदी से कम आ रही है। वहीं एक्टिव मरीजों की संख्या भी लगातार कम हो रही है। शुक्रवार को जिले में मात्र २4 कोरोना मरीज मिले वहीं 134 मरीज डिस्चार्ज हुए।

अपै्रल और मई माह के पहले पखवाड़े में अपना रौद्र रूप दिखाने के बाद दूसरे पखवाड़े में कोरोना की रफ्तार कम हो गई है। जिले में पिछले तीन दिन से कोरोना संक्रमण दर 4 प्रतिशत से कम चल रही है। बुधवार को जिले में 1053 लोगों की रिपोर्ट आई जिसमें 39 पॉजिटिव और 1014 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। बुधवार को जिले में कोरोना संक्रमण दर 3.70 प्रतिशत थी। इसी प्रकार गुरूवार को जिले में कुल 914 लोगों के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट आई है। इसमें मात्र 34 पॉजिटिव और 880 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। गुरूवार को भी जिले की कोरोना संक्रमण दर 4 फीसदी से कम 3.71 प्रतिशत रही। अब शुक्रवार को भी 24 कोरोना पॉजिटिव आने से संक्रमण दर 4 फीसदी से कम ही रही है।

गुरूवार हुई 4 की मौत

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार गुरूवार को जिले में कोरोना से 4 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद जिले में मृतकों की संख्या बढ़कर 176 हो गई है। गुरूवार को जिले में घोड़ाडोंगरी निवासी 60 वर्शीय और 46 वर्षीय युवक की मौत हुई वहीं बैतूल निवासी 56 और 27 वर्षीय युवक की कोविड से मौत हुई है।