जिले में 1,97,643 नागरिकों का हुआ वैक्सीनेशन

सौरभ तिवारी
होशंगाबाद ६ जून ;अभी तक;  होशंगाबाद जिले में अभियान के रूप में कोविड वैक्सीनेशन कार्य तेजी से जारी हैं। जिले में अभी तक 1,97,643  नागरिकों  का वैक्सीनेशन किया जा चुका है। कलेक्टर होशंगाबाद श्री धनंजय सिंह द्वारा वैक्सीनेशन कार्य की प्रतिदिन मॉनिटरिंग की जा रही है। साथ ही उन्होंने सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को अपने-अपने क्षेत्रों में आवश्यकता अनुसार वैक्सीनेशन केंद्रों की संख्या बढ़ाने और इन केंद्रों पर नागरिकों की सुविधाओं के लिए पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण किया जा सकें।
              कलेक्टर श्री सिंह ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, जिला टीकाकरण अधिकारी एवं अन्य संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वैक्सीन के एक – एक डोज का उपयोग किया जाए , वैक्सीन का एक भी डोज व्यर्थ न हो , इसका विशेष ध्यान रखें। इसके परिणाम स्वरूप जिले में कोविड वैक्सीनेशन कार्य में उल्लेखनीय प्रगति हासिल की गई हैं।
         जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ नलिनी गौड ने बताया कि जिले में अब तक 1898 सत्र लगवाएं जा चुके हैं, जिसमे कुल 1,97,643 नागरिकों  को कोविड वैक्सीन लगाएं गए है, जिनमें 1,67,064 नागरिकों को प्रथम डोज एवं 30579 को सेकंड डोज़ लगे हैं।
                विभाग द्वारा वर्क प्लेस टीकाकरण सत्र आयोजित किये जा रहे हैं,  इंडियन ऑयल डिपो इटारसी के 200, रेलवे स्टाफ होशंगाबाद के 289 , एमपीईबी रसूलिया में 360, रेलवे अस्पताल न्यू यार्ड इटारसी में 1340 , सेंट्रल बैंक होशंगाबाद में 250,  हाउसिंग बोर्ड होशंगाबाद में 599, कर्मचारियों अधिकारियों को एवम   सेंट्रल जेल होशंगाबाद में 180 बन्दियों को टीका लगाये जा चुके एवं टीकाकरण कार्य निरन्तर तेजी से जारी है।