जिले में 2 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए है जिनमें से 1 व्यक्ति दक्षिण अफ्रीका के कीनिया से आया

आनंद ताम्रकार
बालाघाट २८ दिसंबर ;अभी तक; जिले में 2 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए है जिनमें से 1 व्यक्ति दक्षिण अफ्रीका के कीनिया से आया है।
                  मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर मनोज पाण्डे ने बताया की मोती नगर बालाघाट निवासी परिवार सहित किनिया से आया हुआ है नागपुर में इस व्यक्ति के परिवार का कोरोना टेस्ट करवाया गया था जिसमें सभी निगेटिव पाये गये थे। बालाघाट आने पर इस परिवार को 7 दिन के लिये क्वारंटाइन में रखा गया था इस दौरान परिवार के सभी सदस्यों को कोरोना टेस्ट के लिये सैंपल लिया गया है जिसमें 1 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया जिसे होम आइसोलेशन में रखकर उपचार किया जा रहा है।
              डॉक्टर मनोज पाण्डे ने बताया की बालाघाट जिले में 27 दिसंबर 2021 तक 9110 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए जिनमें से 9038 मरीज स्वस्थ हो चुके है।
अब तक 70 मरीजों की मौत कोरोना के प्रकोप से हो चुकी है। जिले में कोरोना टेस्ट के लिये 3 लाख 42 हजार 839 सैंपल लिये जा चुके है।
                 यह उल्लेखनीय है की बालाघाट जिला प्रदेश का सीमावर्ती जिला है जो महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ की सीमा से जुडा हुआ है इन प्रदेशों से आने जाने वालों की काफी तादाद है। जिनपर फिलहाल कोई निगरानी नहीं रखी जा रही है। जिले में सार्वजनिक तौर पर अनेक कार्यक्रम भी आयोजित किये जा रहे जिसमें भारी भीड़ जमा हो रही है इन कार्यक्रमों में कोरोना के सक्रमण रोकने के लिये जो गाइडलाइन सुनिष्चित की गई है उसका परिपालन दिखाई नही दे रहा है। बिना मास्क के लोग इन कार्यक्रमों में बेखौफ भाग ले रहे है।