टीकाकरण में लापरवाही बरतने पर 2 सस्पेंड, 5 की 7-7 दिन का कटेगा वेतन ;सीएमएचओ द्वारा की गई कार्यवाही

मयंक भार्गव

बैतूल ११ सितम्बर ;अभी तक;  एक ओर जहां शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूर्ण करने के लिए पूरी मिशनरी लगी हुई है वहीं स्वास्थ्य महकमे के कर्मचारी ही वैक्सीनेशन को लेकर गंभीर लापरवाही बरत रहे हैं। ऐसे ही लापरवाह और उदासीन 5 कर्मचारियों पर कार्यवाही की गई है। सीएमएचओ एके तिवारी ने 5 कर्मचारियों को जहां सस्पेंड कर दिया है वहीं 5 कर्मचारियों के 7-7 दिनों के वेतन काटने की अनुशासनात्मक कार्यवाही की गई है। यह लापरवाही सीएमएचओ श्री तिवारी द्वारा किए गए औचक निरीक्षण के दौरान सामने आने पर की गई है।

कलेक्टर के निर्देश पर की कार्यवाही

जिले में कोविड-19 वैक्सीनेशन में कमी परिलक्षित होने पर कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस के निर्देशन में गठित दल द्वारा निरीक्षण के दौरान कोविड-19 टीकाकरण कार्य में लापरवाही करते पाए जाने वाले स्वास्थ्य कर्मचारियों पर  शनिवार 11 सितम्बर 2021 को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ए.के. तिवारी द्वारा अनुशासनात्मक कार्यवाही की गई है। डॉ. तिवारी द्वारा स्वयं कार्यकर्ताओं द्वारा की जा रही लापरवाही को संज्ञान में लेकर जिले के 10 टीकाकरण सत्र स्थलों का सघन दौरा किया गया एवं कार्यवाही की गई।

दो एएनएम को किया सस्पेंड

सीएमएचओ ए.के.तिवारी ने बताया कि धनियाजाम चिचोली की ए.एन.एम.श्रीमती काशी गोबरकर को कार्य पर अनुपस्थित पाए जाने पर उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। इसी प्रकार गोरेगांव चिचोली की ए.एन.एम.श्रीमती जानकी पंडोले टीकाकरण के निर्धारित समय प्रात: 9 से 6 के स्थान पर समय पूर्व 4:00 बजे ही प्रस्थान कर गई थीं उन्हें भी तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

इनका कटेगा 7-7 दिन का वेतन

भैंसदेही आमला की ए.एन.एम.श्रीमती संगीता उइके एवं सीएचओ श्रीमती नगमा अली तथा बालनेर की एएनएम.श्रीमती सुमन पांसे तथा सी.एच.ओ.श्रीमती हर्षा मालवीय, चिचोली गवासेन की ए.एन.एम.श्रीमती रजनी चौरे के कार्यस्थल से समय पूर्व प्रस्थान किये जानें पर सात-सात दिवस का वेतन काटने की कार्यवाही की गई है।

बर्दाश्त नहीं की जाएगी लापरवाही

डॉक्टर ए.के.तिवारी ने बताया कि कोविड-19 टीकाकरण अत्यंत महत्वपूर्ण एवं अनिवार्य कार्य है, कोविड 19 टीकाकरण के कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने सभी कर्मचारियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि सभी अपने निर्धारित समय पर मुख्यालय पर उपस्थित होकर कोविड-19 टीकाकरण के कार्य को पूर्ण निष्ठा एवं मनोयोग से संपादित करें। निर्धारित समय के पूर्व कार्यस्थल से कर्मचारियों के नदारद पाए जाने पर इसी प्रकार की अनुशासनात्मक कार्यवाही जारी रहेगी।