ट्रक चालक के बेटे ने सीए बनकर कर दिया नाम रोशन

मयंक भार्गव

मुलताई १७ सितम्बर ;अभी तक;  प्रतिभा कभी भी संसाधन की मोहताज नहीं होती है। यदि ठान लिया जाए तो कोई भी कार्य असंभव नहीं होता है। ऐसे ही अन्य विद्यार्थियों को असंभव लगने वाली सीए की परीक्षा एक ट्रक चालक के बेटे ने उत्तीर्ण कर परिवार सहित गांव का नाम रोशन कर दिया है। गांव में जहां हर्ष व्याप्त हो गया है वहीं बधाईयों का तांता भी लग गया है।

पिता की सपने को किया साकार

ग्राम बरखेड़ के शुभम सूर्यवंशी ने सीए फाइनल की परीक्षा उत्कृष्ट अंकों में पास की है। बरखेड़ में ही प्राथमिक शिक्षा ग्रहण करने वाले शुभम के पिता पेशे से ट्रक चालक हैं। शुभम ने बताया कि उनके पिता की यही इच्छा थी कि उनका बेटा सीए बने ताकि गांव का नाम रोशन हो सकें। उन्होंने पिता की इच्छा पूरी करने के लिए मन लगाकर पढ़ाई की और सीए की परीक्षा उत्तीर्ण की।

सुपर 100 स्कीम में हुआ था चयनित

शुभम की हायर सेकेंडरी तथा सीए सीपीटी की शिक्षा मध्यप्रदेश शासन के सुपर-100 स्कीम के तहत हुई है। शुभम के अनुसार उनके पिता ने उन्हे कठोर परिश्रम करके पढ़ाया है जिससे वे उनके पिता के सभी सपनों को पूरा करेंगे। शुभम के पिता ब्रजलाल सूर्यवंशी ने बताया कि उनकी यही इच्छा थी कि उनका पुत्र पढ़ लिखकर नाम कमाये ताकि परिवार के साथ ही गांव का नाम भी रोशन हो सके। शुभम की इस सफलता पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया है।