डाइट मंदसौर में जोन स्तरीय (अंतर डाइट)साहित्यिक प्रतियोगिताएँ सम्पन्न

6:09 pm or November 17, 2022
महावीर अग्रवाल      

मंदसौर १७ नोवेम्बर ;अभी तक;  शासकीय जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान मंदसौर में 16/11/22 को ज़ोन स्तर पर साहित्यिक प्रतियोगिताएँ व पुरस्कार वितरण डॉ प्रमोद कुमार सेठिया प्राचार्य डाइट मंदसौर की अध्यक्षता, श्री भगवती प्रसाद गेहलोत ( से. नि. व्याख्याता), व श्रीदेवेश्वर जोशी(संस्कृत मर्मज्ञ) के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। शुभारंभ माँ सरस्वती के चित्र पर पुष्पहार अर्पण एवं छात्राध्यापक आँचल,चंचल कुंवर की सुमधुर वंदना से हुआ ।प्रारंभ में अतिथि परिचय साहित्यिक कार्यक्रम प्रभारी श्री प्रदीप पंजाबी वरिष्ठ व्याख्याता डाइट मंदसौर ने दिया।प्रतियोगिताओं में मंदसौर,नीमच,इंदौर,उज्जैन, देवास,शाजापुर, पिपलोदा(रतलाम)की डाइट के छात्राध्यापकों ने भाग लिया। डाइट मंदसौर के छात्राध्यापक अभय बड़ोदिया,स्नेहा सलोद,खुशी शर्मा,अभिषेक सोलंकी,हर्षिता सूर्यवंशी,सपना रांगोठा ने क्रमशः कहानी वाचन, वाद विवाद,तत्कालीन भाषण,पक्ष,निबंध में प्रथम स्थान प्राप्त किया, निबंध लेखन पुरुष वर्ग में मंदसौर के यशपालसिंह ने द्वितीय स्थान एवं प्रथम स्थान डाइट उज्जैन के बलराम चंद्रवंशी ने प्राप्त किया ।
                                इस अवसर पर उद्बोधन में श्री देवेश्वर जोशी ने ज्ञान प्रदान करने के सुकौशल पर बल दिया उन्होंने भावी शिक्षकों को श्रेष्ठ शिक्षक बनने  के लिए प्रेरित किया ।श्री गेहलोत ने कहा कि प्रतियोगिताएँ सहनशीलता,आत्मविश्वास, धैर्य व साहस के साथ जीवन में आगे बढ़ने का मार्ग प्रशस्त करती है।
                                व्याख्याता डॉ अलका अग्रवाल के नेतृत्व में अतिथियों द्वारा प्रतियोगिता में चयनित छात्र अध्यापकों को शील्ड व प्रमाण पत्र देकर पुरस्कृत किया गया । इसमें मंदसौर डाइट के छात्राध्यापकों ने दस में से आठ प्रथम पुरस्कार प्राप्त किए। बाहर से पधारे मालवा क्षेत्र की सभी डाइट के फैकल्टी सदस्य एवं निर्णायकों का प्राचार्य द्वारा भगवान पशुपतिनाथ की प्रतिमा, मोमेण्टो, प्रमाण पत्र देकर अभिनंदन किया गया । कार्यक्रम का श्रेष्ठ संचालन छात्राध्यापकों अभिषेक सोलंकी एवं अंजली गोस्वामी ने किया ।अंत में आभार व्याख्याता डाॅ दिलीप सिंह राठौर ने माना ।