डिस्टीब्यूशन लाईन डालने वाले ठेकेदार ने नरसिंहपुरा क्षेत्र को बनाया नर्क लोक-श्री भाटी

5:25 pm or June 14, 2022

महावीर अग्रवाल 

मंदसौर १४ जून ;अभी तक;  लगभग 11 करोड की लागत से मंदसौर शहर के चुनिंदा क्षेत्रो के लिये पूर्व नगरिय प्रशासन मंत्री श्री जयवर्धनसिंह के माध्यम से डिस्टीब्यूशन लाईन की मंजुरी मिली थी। रेल्वे स्टेशन क्षेत्र में लाईन का कार्य पुरा करने के उपरांत नरसिंहपुरा क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 35 एवं 36 में लाईन डालने का कार्य तो किया लेकिन संबंधित ठेकेदार ने रोडो की खुदाई करने के उपरांत लाईन का कार्य पुरा कर सिर्फ मिट्टी डालकर अपने दायित्व से मुंह मोड लिया है नतीजा यह हुआ कि पुरा की पुरे क्षेत्र की सडके न केवल बदहाल हो चुकी है बल्कि मानुसन पूर्व की बारिश में ही पुरा क्षेत्र किचड से सन गया है।
जिला कांग्रेस प्रवक्ता सुरेश भाटी, नरसिंहपुरा-मदारपुरा मंडलम अध्यक्ष श्री शुभम कामराज, पूर्व पार्षद प्रतिनिधि श्री कचरमल जटिया, श्री नारायण कुमावत, श्री कन्हैयालाल खुवार, श्री महेश खुवार, श्री रवि डागर, श्री ओमप्रकाश अहिरवार, श्री मनोहर रत्नावत ने क्षेत्रवासियो की समस्या को गंभीर बताते हुये कहा कि नरसिंहपुरा चौराहा से सीसी रोड का टंेंडर हो चुका है इसी का फायदा उठाकर डिस्टीब्यूशन लाईन डालने वाले ठेकेदार रोड की रिपेरिंग नही करवा रहा है। इसके अतिरिक्त ठेकेदार द्वारा सत्यनारायण कॉलोनी एवं मुख्य मार्ग को भी खोद दिया लेकिन लाईन डालने के बाद भी दुबारा डामर कर रिपेरिंग नही की गयी। श्री भाटी एवं अन्य कांग्रेस नेताओं ने कहा कि काफी समय पूर्व सत्यनारायण कॉलोनी की सीसी गंदी बस्ती उन्मूलन की राशि से बनी थी जिसे ठेकेदार ने खराब कर दी है अगर यह सीसी नही बनी तो यह तय है कि आगामी दिनो में यह पुरी कॉलोनीवासी नारकिय जीवन व्यतीत करेगे।
भाटी ने ठेकेदार पर सीसी रोड ठेकेदार से मिली भगत का आरोप लगाते हुये कहा कि ठेके की नियम एवं शर्त के अनुसार सडक रिपेरिंग करना थी लेकिन लाईन डालने वाले ठेकेदार ने सीसी रोड का टेंडर लेने वाले ठेकेदार से हाथ मिला लिया है जिसके चलते उसे रिपेरिंग का कार्य काफी बडे हिस्से में नही करना पडे और बचत की राशि का आवंटन आपस मे बैैठकर कर सके। उन्होनें कलेक्टर एवं निर्वाचन अधिकारी श्री गौतमसिंह एवं सीएमओं से तत्काल सडक की रिपेंिरंग करने हेतु संबंधित ठेकेदार को आदेश प्रदान करने हेतु आग्रह किया है, अन्यथा क्षेत्र के नागरिक आगामी दिनो में धारा 144 के बावजुद प्रदर्शन हेतु विवश होगे।