डीआईजी श्री सक्सेना द्वारा मंदसौर एवं नीमच के पुलिस थानों का आकस्मिक निरीक्षण किया गया

10:41 pm or June 6, 2022
महावीर अग्रवाल
मन्दसौर 06 जून ;अभी तक;   डीआईजी श्री सुशांत सक्सेना द्वारा पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार 5 जून व 6 जून की दरमियानी रात्रि में मंदसौर एवं नीमच जिलों के पुलिस थानों का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान पुलिस थानों पर उपलब्ध संसाधन, तैनात कर्मचारियों की उपस्थिति, लाकअप में निरुद्ध की स्थिति, सीसी टीवी कैमरे के संचालन की स्थिति एवं अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया गया।
                  श्री सक्सेना ने रतलाम रेंज मुख्यालय से 90 कि.मी. दूर थाना अफजलपुर, रतलाम रेंज मुख्यालय से 110 कि.मी. दूर थाना नाहरगढ तथा रेंज मुख्यालय से लगभग 147 कि.मी. दूर थाना बघाना जिला नीमच का रात्रि में आकस्मिक निरीक्षण किया गया।
                   निरीक्षण के दौरान लाकअप में निरुद्ध मुलजिम एवं लाकअप की स्थिति, डेली ड्यूटी रजिस्टर, थाने पर तैनाती की स्थिति का निरीक्षण किया गया। लाकअप सहित थानों के अन्य स्थानों के सीसी टीवी कैमरे तथा उनके फीड थाना प्रभारी कक्ष में लगे सिस्टम में प्रदर्शित होना पाए गए। थाना अफजलपुर और नाहरगढ़ के डायल 100 रिस्पांस टाइम का परीक्षण किया गया। क्रमशः लूट और एक्सिडेंट का प्वाइंट जनता का व्यक्ति बन कर किया गया।दोनो जगह रिस्पांस टाइम संतोषप्रद पाया गया। थाना नाहरगढ़ के एफ आर वी वाहन के मरम्मत की आवश्यकता अनुभव की गई उक्त थानों की अन्य व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए गए।