डीएसपी अपने खर्चे पर खंडहर स्‍कूलों को बना रहे निजी जैसा

भिण्‍ड से डॉ.रवि शर्मा

भिंड २१ नवंबर ;अभी तक; डीएसपी हेडक्‍वार्टर मोतीलाल कुशवाह ने अपना गांव-अपना विधालय मुहिम की शुरूआत की है। खंडहर में तब्‍दील होते जा रहे स्‍कूलों की अपने खर्चे पर स्‍कूलों में अन्‍य संसाधन भी जुटाा रहे हैं। ताकि स्‍कूल में पढ़ने वाले बच्‍चों को अच्‍छा माहौल मिल सके। वर्तमान में ताल का पुरा स्‍कूल की मरम्‍मत कराने के बाद अब कटियापुरा भारौली स्‍कूल की मरम्‍मत करा रहे है।

दरअसल डीएसपी हेडक्‍वार्टर कुशवाह इन दिनों जिले के संसाधन विहीन स्‍कूलों की दशा सुधारने में जुटे हुए है इसके तहत उन्‍होंने शासकीय प्राथमिक विधालय ताल का पुरा के भवन की न सिर्फ मरम्‍मत कराई है। बल्कि उसे आकर्षक स्‍वरूप देने के साथ- साथ उसमें बच्‍चों के बैठने के लिए फर्नीचर, मैटी, पंखे  आदि विधालय के शिक्षक बृजमोहन सिंह भदौरिया बताते है कि उनके विधालय की पिछले तीन साल से तो पुताई ही नही हुई थी। लेकिन अब उनका विधालय किसी निजी विधालय से कम नजर नही आता है। इसी प्रकार से डीएसपी अब शासकीय प्राथमिक विधालय कटियापुरा भारौली के भवन की मरम्‍मत करा रहे है।

डीएसपी कुशवाह का कहना है कि उनके इस अभियान के पीछे मुख्‍य उद्देश्‍य सिर्फ यही है कि जो लोग जिस विधालय से पढकर लिखकर अच्‍छे मुकाम तक पहुंचे हैं उन्‍हे उस विधालय के बारे में भी सोचना चाहिए, ताकि आने वाली पीढी को भी उसका लाभ मिले। वे कहते है कि भिण्‍ड जिले से कई लोग काफी बड़े पदों और मुकाम तक पहुंचे है । यदि यह लोग अपने अपने गांव के विधालयों की थोड़ी भी चिंता करते है तो बिना किसी सरकारी सहायता के वे काफी अच्‍छे हो सकते है।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *