डॉक्टर गोविंद सिंह के विधानसभा क्षेत्र के सिविल अस्पताल में बनेगा ऑक्सीजन प्लांट

भिंड से डॉक्टर रवि शर्मा

भिंड २ मई ;अभी तक; भिंड जिला मुख्यालय के बाद अब जिले की लहार के सिविल अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाया जाएगा । पूर्व मंत्री एवं विधायक डॉ गोविंद सिंह ने निर्माण के लिए ₹19000 की राशि दी है यह राशि उन्होंने विधायक निधि से दी है ।

इससे पूर्व भी विधायक में ₹ 23 लाख रुपए की राशि कोवेट मरीजों के उपचार के लिए अस्पताल को प्रदाय की थी लेकिन जिस तरह कोरोना का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है उसे देखते हुए डॉ सिंह ने अपने क्षेत्र वासियों की रक्षा के को लेकर चिंतित हैं रोगी कल्याण समिति के माध्यम से उन्होंने राशि स्वीकृत कर अस्पताल में जल्द ही ऑक्सीजन प्लांट का काम प्रारंभ करने की बात कही ।

बता दें कि जिला मुख्यालय पर केवल सरकारी अस्पताल में दो ऑक्सीजन प्लांट मंजूर हैं जिसमें से एक का काम प्रगति पर है वह जिला चिकित्सालय में हो रहा है जबकि दूसरे का ठेका कंपनी के सहयोग से जल्द प्रारंभ किया जाएगा यही अंचल के सामुदायिक अस्पतालों की बात करें तो प्लांट की सबसे पहले पहल करने वाले डॉक्टर गोविंद सिंह ने की है डॉ सिंह ने बताया कि भीषण महामारी से लोगों को बचाने के लिए प्लांट का स्थापित होना अति आवश्यक है ऑक्सीजन ही मरीज की जीवन दान दे रहा है