डॉ. अरूण फिर बने रेडक्रास अध्यक्ष

मयंक भार्गव

बैतूल १५ जनवरी ;अभी तक;  रेडक्रास समिति बैतूल का निर्वाचन शुक्रवार को चुनाव अधिकारी डॉ. एचएल कसेरा के द्वारा संपन्न करवाया गया। जिसमें अध्यक्ष पद के लिए डॉ. अरूण जयसिंहपुरे दोबारा निर्वाचित हुए। इसके साथ ही उपसभापति पद पर कृष्णा पंवार, कोषाध्यक्ष पद पर डॉ. इमरान अली निर्वाचित हुए वहीं राज्य प्रतिनिधि के लिए संजय शुक्ला को मनोनित किया गया। पदाधिकारियों के साथ ही प्रबंध समिति के 17 सदस्य भी चुने गए जिसमें पदाधिकारियों के निर्वाचन में हारे हुए सभी प्रत्याशियों को भी प्रबंध समिति सदस्य बनाया गया।

रेडक्रास समिति के चुनाव शुक्रवार को निर्वाचन अधिकारी डॉ. एचएल कसेरा और अपर कलेक्टर सामेन्द्र जायसवाल की देखरेख में जिला पंचायत के सभागृह में संपन्न हुए। अध्यक्ष पद के लिए वर्तमान अध्यक्ष डॉ. अरूण जयसिंहपुरे के साथ ही युवा भाजपा नेता योगी खंडेलवाल और नीलम वागद्रे ने भी नामांकन दाखिल किया था। लेकिन नाम वापसी के दौरान नीलम वागद्रे ने नाम वापस ले लिया। अध्यक्ष पद के लिए डॉ. जयसिंगपुरे और योगी खंडेलवाल के मैदान में रहने से वोटिंग की गई। लेकिन वोटिंग के दौरान ही योगी खंडेलवाल ने भी डॉ. अरूण जयसिंहपुरे को समर्थन दे दिया जिससे वे दोबारा निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए। डॉ. अरूण जयसिंहपुरे का अध्यक्ष चुने जाने पर सभी उपस्थित सदस्यों ने फूल माला पहनाकर उनका अभिनंदन किया।

कृष्णा पंवार उपाध्यक्ष, डॉ. इमरान अली कोषाध्यक्ष निर्वाचित

अध्यक्ष पद पर निर्विरोध निर्वाचन होने के साथ ही उपाध्यक्ष और कोषाध्यक्ष पद के लिए निर्वाचित हुआ। रेडक्रास समिति के कुल 250 सदस्यों में से लगभग एक सैकड़ा सदस्य मौजूद थे। उपाध्यक्ष के लिए कृष्णा पंवार को 53 मतों से जीतकर उपाध्यक्ष चुनी गई। इसी प्रकार कोषाध्यक्ष पद के लिए भी तीन प्रत्याशी मैदान में थे। जिसमें डॉ. इमरान अली को 56 वोट, राकेश शर्मा को 28 वोट और अलका भार्गव को 7 वोट ही मिले। डॉ. इमरान अली 28 वोट से जीतकर कोषाध्यक्ष चुने गए। इसी प्रकार राज्य रेडक्रास समिति के लिए संजय शुक्ला को मनोनित किया गया।

प्रबंध समिति में बनाए 17 सदस्य

रेडक्रास समिति बैतूल अध्यक्ष डॉ. अरूण जयसिंहपुरे ने बताया कि प्रबंध समिति के 17 सदस्य मनोनित किए गए। जिसमें चंद्रप्रभा चौकीकर, डॉ. सुरेश भमरकर, डॉ. धीरज फुरसुले, डॉ. धीरज मालवीय, कैलाश शुक्ला, नीलम वागद्रे, ऋषिराज सिंह परिहार, अनिल मिश्रा, इंदरचंद जैन, योगी खंडेलवाल, अलका भार्गव, मीनाक्षी शुक्ला, मंजू लंगोटे, सुनील सलूजा, चंद्रप्रकाश भाटिया, राकेश शर्मा और अविनाश प्रधान शामिल है।