डॉ रविन्द्र पाण्डेय ने राज्यपाल श्री मंगूभाई से भोपाल में मुलाकात की

6:12 pm or September 22, 2022

महावीर अग्रवाल

मन्दसौर 22 सितम्बर अभीतक । सक्षम संस्था के समाजसेवी रविन्द्र कुमार पाण्डे ने भोपाल में महामहिम राज्यपाल श्री मंगू भाई छगनभाई पटेल से पूर्व परिचय के चलते आत्मीयता से मुलाकात की। इस दौरान श्री पांडेय ने महामहिम राज्यपाल को सक्षम संस्था की विस्तार से जानकारी दी । साथ ही उन्होंने मंदसौर के बारे में भी राज्यपाल श्री मंगुभाई को बताया। श्री पांडेय ने राज्यपाल महोदय को मंदसौर आने का निमंत्रण दिया जिसे स्वीकार करते हुए राज्यपाल ने अतिशीघ्र मंदसौर आकर भगवान पशुपतिनाथ के दर्शन करने की बात कही।
डॉ. रविन्द्र पाण्डेय ने रक्तदान अमृत महोत्सव में आनुपातिक रूप से सर्वाधिक रक्तदान कर मध्यप्रदेश पूरे देश में अव्वल रहा इस उपलब्धि पर महामहिम राज्यपाल जी को बधाई दी है। प्रदेश में 25000 से अधिक लोगों ने रक्तदान कर अमृत महोत्सव में एक नया कीर्तिमान बनाया है। डॉ. पाण्डेय ने समद्रष्टि क्षमता विकास एवं अनुसंधान मंडल के कार्यों के बारे में राज्यपाल से चर्चा की और उनको जानकारी दीं आपने बताया कि भारत में नेत्रदान करने के लिए ऐसे लोगों को प्रोत्साहित किया जाए और आम जनमानस में फैली भ्रांतियों को कैसे दूर किया जाए इस पर भी बड़ी विस्तृत चर्चा हुई । दिव्यांग जनों के लिए भारत सरकार जो  बहुत ही अच्छे ढंग से कार्य कर रही है पूर्व में 7 लक्षण वाले ही दिव्यांग थे जिनको भारत सरकार ने 21 लक्षणों के दिव्यांगों को भी इसमें सम्मिलित किया कार्यों के बारे में भी विस्तृत चर्चा कर दिव्यांगों को जो आवश्यकता हो वही सामग्री शासकीय स्तर पर कई की जाए।
डॉ. पाण्डेय ने राज्यपाल को बताया कि दिव्यांगों के लिये जो शासकीय विभाग डीडीआरसी बड़े पैमाने पर अनुपयोगी सामग्री क्रय करता है जो दिव्यांगों के काम की नहीं होती है और काम की होती है वह समय पर उपलब्ध नहीं होती है। जो दिव्यांगो की मांग को उसी के अनुरूप सामग्री का क्रय करना चाहिये।
डॉ. पाण्डेय ने बताया कि महामहिम राज्यपाल ने सक्षम संस्था एवं मंदसौर के बारे में उत्सुकतापूर्वक पूर्ण जानकारी प्राप्त की। उम्मीद है कि राज्यपाल महोदय जल्द ही मंदसौर पधारेंगे।