तीन करोड़ से भी ज्यादा की जमीन को कराया अतिक्रमण मुक्त

8:58 pm or January 13, 2021
तीन करोड़ से भी ज्यादा की जमीन को कराया अतिक्रमण मुक्त
प्रेम वर्मा
राजगढ़ 13 जनवरी :अभी तक: मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश सरकार द्वारा भू -माफियाओं के खिलाफ जगह-जगह सख्त कार्रवाई की जा रही है इसी क्रम में कलेक्टर  नीरज कुमार सिंह ने भी पूरे जिले में जगह-जगह इस तरह की कार्यवाही शुरू की हैं ।और जहां भी शासकीय जमीनों पर अतिक्रमण की सूचना या शिकायत मिल रही है वहां जांच कराने के बाद जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया जा रहा है। इसी क्रम में राजगढ़ मैं राजस्व विभाग द्वारा एक बड़ी कार्यवाही की गई जिसमें तीन करोड़ से भी ज्यादा कीमत की जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया।
ट्रेंचिंग ग्राउंड के पीछे स्थित हल्का नंबर 44 की भूमि सर्वे क्रमांक 810/2 रकबा 5000 हेक्टेयर जो कि ट्रेचिंग ग्राउंड के लिए आवंटित की गई है। इसमें से खाली पड़ी 1.500 हेक्टेयर भूमि पर 30 से भी ज्यादा अवैध कच्चे मकान ,तैयार कर लिए गए थे। और लगातार यहां अतिक्रमण बढ़ रहा था।
इसी प्रकार राजगढ़ स्थित संकट मोचन कालोनी के पास की भूमि सर्वे नम्बर 614/1 रकबा 10.000 हेक्टयर भूमि जो कि जेल विभाग जिला जेल के नाम से राजस्व रिकार्ड में दर्ज है। इस भूमि मे से रकबा 2.000 हेक्टयर पर लोगों के द्वारा बागड़ लगाकर अतिक्रमण किया गया था, जिसे आज अतिक्रमण मुहिम के तहत अतिक्रामकों से मुक्त कराई गई।।
 पूरी कार्रवाई में अनुविभागीय अधिकारी पल्लवी वैद्य ,तहसीलदार राजेश सोरते, मुख्य नगर पालिका अधिकारी, पवन अवस्थी की मौजूदगी में पुलिस बल नगरपालिका के दल के साथ मुक्त कराया गया।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *