तीन तलाक को लेकर प्रकरण दर्ज, नव विवाहिता की शिकायत पर पति सहित दहेज प्रताडना का भी प्रकरण दर्ज

8:50 pm or October 18, 2022
आशुतोष पुरोहित
खरगोन 18 अक्टूबर :;अभी तक;  मध्यप्रदेश के खरगोन जिला मुख्यालय पर आज एक महिला की शिकायत पर उसके ससुराल पक्ष के 6 लोगों के विरुद्ध तीन तलाक तथा दहेज प्रताड़ना से संबंधित धाराओं के अंतर्गत फिर दर्ज किया गया है। तीन तलाक कानून बनने के बाद खरगोन जिले में तीन तलाक के मामले थम नही रहे है।
खरगोन कोतवाली प्रभारी बीएल मंडलोई ने बताया कि आयशा की शिकायत पर उसके पति दूध विक्रेता कासिम बेग, सास ससुर, जेठ जेठानी और ननद के विरुद्ध दहेज प्रताड़ना तथा मुस्लिम महिला विवाह अधिकार  संरक्षण अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना आरंभ कर दी गई है।
उन्होंने बताया कि आयशा की खरगोन निवासी कासिम बेग से 10 माह पूर्व शादी हुई थी। दहेज को लेकर आरोपियों ने उसे घर से निकाल दिया था। जब वह वापस ससुराल पहुंची तो कासिम बेग ने तीन तलाक कहते हुए  तलाक दे दिया था।
आयशा ने पत्रकारों को बताया कि सांप काटने का बहाना बनाकर उसे 30 मई को घर से निकाल दिया गया था। ससुराल पक्ष द्वारा उसके सांवले रंग और दहेज को लेकर भी प्रताड़ित किया जाता था। जब वह अपने मायके संजय नगर से ससुराल टेकड़ी मोहल्ला गई तो पति कासिम बेग ने अपने परिजनों के कहने पर उसे अवैध रूप से तीन तलाक दे दिया था।