तीन दिवसीय रुपांकन प्रदर्शनी के समापन समारोह में भिंड विधायक संजीव सिंह कुशवाह पहुंचे

भिण्‍ड से डॉ.रवि शर्मा-

भिंड २८ फरवरी ;अभी तक; शहर के अग्रवाल धर्मशाला में चल रही तीन दिवसीय रुपांकन प्रदर्शनी के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि भिंड विधायक संजीव सिंह कुशवाह पहुंचे। यहां लगी पेंटिंग को देखकर भिंड विधायक काफी प्रभावित हुए। वहीं जब उन्होंने एक पेंटिंग (राधा-कृष्ण) पसंद करते हुए उसे लेने की इच्छा जताई तो उस पर लिखा हुआ था नोट फॉर सेल। तभी कार्यक्रम की संयोजक सलोनी जैन बोली सर यह ओरिजनल है। आप कहें तो इसकी कॉपी कर देंगे। इस पर विधायक ने पुनः दूसरी पेंटिंग (गौरा-पार्वती) पसंद कर उसे लिया। इस दौरान सलोनी जैन ने विधायक संजीव को उनकी ही एक पेंटिंग भेंट की, जिसे देख वे काफी खुश हुए।

इस मौके पर विधायक संजीव ने कहा कि भिंड में इस तरह के रचनात्मक कार्यक्रम होते रहना चाहिए। उनका स्वयं का प्रयास रहता है कि ऐसे कार्यक्रम अधिक से अधिक हो। उन्होंने बताया कि मैंने होली पर फाग का कार्यक्रम प्रारंभ किया। फाग हमारी पुरानी परंपरा है। लेकिन वह धीरे-धीरे विलुप्त होती जा रही है। इसी प्रकार से हमने शिक्षकों के सम्मान का कार्यक्रम प्रारंभ किया। शिक्षकों का सम्मान भी हमारी संस्कृति है। लेकिन कुछ राजनैतिक लोगों ने उसकी बुराई की। किंतु हमने इसकी परवाह नहीं की।

भिंड में सिर्फ बागी हुए थे न कि डकैत

कार्यक्रम में विधायक ने कहा कि भिंड में कभी डकैत नहीं रहे। पड़ोसी राज्यों के डकैत यहां आए और भिंड को बदनाम किया। भिंड में बागी हुए हैं। वे अन्याय, अत्याचार और व्यवस्था के खिलाफ लड़े हैं।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *