त्र में अचानक तेज हवा आंधी के साथ एक घंटे तक लगातार हुई जोरदार बारिश, हजारों कुंटल प्याज भीगी

दीपक कांकर
 रायसेन 29 मई ;अभी तक;  शनिवार को क्षेत्र में शाम के समय 7:00 बजे के बाद अचानक तेज हवा और आंधी के साथ तेज बारिश होना शुरू हो गई जोकि मुसला धार बारिश हुई इसी दौरान रायसेन शहर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में भी तेज हवा आंधी और बारिश के कारण लगभग 1 घंटे तक बिजली सप्लाई पूर्णता बंद रही घोर अंधकार के बीच तेज बारिश हुई । क्षेत्र में अचानक मुसलाधार बारिश होने के कारण दिन भर से पढ़ रही नौतपा की गर्मी से भी लोगों को कुछ देर के लिए राहत मिली।
               इधर अचानक हुई तेज बारिश के कारण रायसेन क्षेत्र के तहत आने वाले दर्जनों गांव में प्याज उत्पादक किसानों के खेतों में उखड़ रही प्याज की खेती बारिश के कारण प्रभावित प्रभावित हुई वहीं दूसरी ओर खेतों में ही रखें प्याज की हजारों कुंतल फसल पानी में भीग गई जिसके कारण किसानों का काफी नुकसान होना बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार ग्राम पेमत, परसोरा मुचेल, वीरपुर, मऊ जागीर, ब्यावरा, पेन गवा, बरनी मानपुर, नयापुरा, विरहोली सहित दर्जनों गांव में इस समय खेतों पर प्याज की खुदाई चल रही है वहीं हजारों क्विंटल पर प्याज बोरियों में भरी हुई खेतों पर रखी हुई है जो कि शनिवार को हुई मूसलाधार बारिश में भीग गई है जिससे किसानों को काफी नुकसान होना बताया जा रहा है।
              किसानों ने बताया कि शनिवार को रात 7:00 बजे के बाद क्षेत्र में अचानक तेज मूसलाधार बारिश शुरू हो गई जिससे हमारे खेतों में रखी हजारों क्विंटल प्याज की फसल भीग गई है जिससे काफी नुकसान हुआ है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में अभी प्याज की खुदाई चल रही है कुछ प्याज तैयार होने के बाद घरों पर रख दी गई है वही इससे अधिक फसल अभी खेतों पर ही रखी हुई है अचानक तेज बारिश से हमें काफी नुकसान उठाना पड़ा है।