दशपुर इनरव्हील क्लब ने खिलचीपुरा गांव में शुरू की अनूठी पहल

6:24 pm or November 10, 2022

महावीर अग्रवाल 

मन्दसौर १० नवंबर ;अभी तक;  दशपुर इनरव्हील क्लब द्वारा खिलचीपुरा गांव में एक अनूठी पहल की गई। क्लब ने ग्राम पंचायत में जरूरतमंदों के लिए ‘‘नेकी की दीवार’’ बनाई गई। खिलचीपुरा में  नेकी की दीवार के माध्यम से जरूरतमंद लोगों के लिए कपड़े और जूते भी उपलब्ध कराया गया।

नेकी की दीवार का शुभारंभ करते हुए इनरव्हील क्लब डिस्ट्रिक्ट 304 की मंडला अध्यक्ष श्रीमती शशि शुक्ला ने कहा कि नेकी की यह दीवार उन बेसहारा लोगों के लिए वरदान साबित होगी जो गरीबी रेखा से नीचे जीवन व्यतीत कर रहे हैं और अपने स्वाभिमान के कारण किसी के सामने हाथ नहीं फैलाते। जरूरतमंद लोग यहां आकर अपनी जरूरत के हिसाब से चीजें ले सकते हैं।

क्लब अध्यक्ष पूजा बग्गा ने बताया कि हफ्ते में एक बार 2 घंटे के लिए इस दीवार से कपड़े और जूते जिन्हे जरूरत है वह ले सकते हैं। आने वाले समय में हम स्वेटर  और कंबल भी उपलब्ध कराएंगे। यदि  किसी के पास यदि अधिक है तो यहां दे तथा नहीं है तो यहां से ले जाये। इस पुनीत कार्य में ग्राम पंचायत से सरपंच इकबाल मेव, नौशाद अंसारी,सचिव श्री अहिरवार और क्लब सदस्या शिल्पा जैन का विशेष सहयोग रहा।

इस अवसर पर मंडल सचिव मीनाक्षी शर्मा, क्लब सचिव मेघा पोरवाल, क्लब सदस्य अमृता कौर जेठरा, उर्वशी बेलानी, पीनल भूता, आरती पारीख, दीप्ति जैन आदि उपस्थित थे।  आभार क्लब उपाध्यक्ष श्वेता पोरवाल में माना।