दशपुर इनरव्हील ने अपना घर की बालिकाओं को कम्प्यूटर के रूप में दीपावली व बालदिवस का उपहार दिया

4:45 pm or November 16, 2020
दशपुर इनरव्हील ने अपना घर की बालिकाओं को कम्प्यूटर के रूप में दीपावली व बालदिवस का उपहार दिया
महावीर अग्रवाल 
 
मन्दसौर १६ नवंबर ; दशपुर इनरव्हील क्लब द्वारा मंडल 304 डिस्ट्रिक्ट चेयरमेन श्रीमती शशि गुप्ता की प्रेरणा से दीपावली पर्व व बाल दिवस के अवसर पर अपना घर में बालिकाओं को पढ़ाई के लिए कम्प्यूटर भेंट किया।
                 क्लब अध्यक्ष शिल्पा मित्तल ने बताया कि कोरोना काल में स्कूल ना लगने की वजह से बालिकाओं को पढ़ाई में बहुत दिक्कत आ रही थी क्योंकि बालिकाओं के पास पढ़ाई के लिए उचित संसाधन नहीं है इसी को ध्यान में रखते हुए दशपुर इनरव्हील क्लब द्वारा पायल कोठारी व नम्रता चावला के सहयोग से अपना घर में बालिकाओं को पढ़ाई के लिए कंप्यूटर प्रदान किया गया जिससे कि उनकी पढ़ाई में कोई भी रुकावट ना आए। पढ़ाई के साथ-साथ कम्प्यूटर की सहायता से बालिकाएं अन्य फिल्ड में भी सोशल मीडिया द्वारा बहुत कुछ सीख सकती है जिससे उन्हें आगे जाकर रोजगार मिल सके। जैसे मेहंदी आर्ट एंड क्राफ्ट पेंटिंग आदि कई तरह की चीजों को वे इंटरनेट के माध्यम से सीख सकती है, क्योंकि सभी बालिकाओं के लिए बाहर जाकर सीखना थोड़ा मुश्किल हो जाता है।
                  इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में नपाध्यक्ष राम कोटवानी उपस्थित थे। आपने कहा कि दशपुर इनरव्हील के प्रयास से अब अपना घर की बेटियों को शिक्षा के साथ-साथ कम्प्यूटर की पूरी जानकारी मिल सकेगी। दशपुर इनरव्हील से जुड़ी महिलाएं घर से बाहर निकलकर सेवा के क्षेत्र में प्रशंसनीय कार्य कर रही है।
                 इस अवसर पर क्लब सदस्य रीना पोरवाल व उर्वशी बेलानी के सहयोग से केक काटकर उनका बर्थडे भी मनाया गया। उन्हें उपहार में कंप्यूटर के साथ-साथ बिस्किट, चॉकलेट, पेन आदि चीजें भी प्रदान की गई। इस अवसर पर रीना पोरवाल, शिवानी पोरवाल, मेघा पोरवाल, पायल कोठारी आदि सदस्य मौजूद थे। अंत में आभार शिवानी पोरवाल ने माना।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *