दिग्विजय सिंह क्या अब राम के सहारे कांग्रेस की नैया पार लगाने की जुगत में

7:33 pm or November 23, 2021
दीपक शर्मा
पन्ना २३ नवंबर ;अभी तक;  मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह आज एकदिवसीय प्रवास पर पन्ना जिले के अजयगढ़ में जन जागरण यात्रा लेकर पहुंचे। जन जागरण यात्रा करने से पहले उन्होंने अजयगढ़ कस्बे का पैदल भ्रमण किया ओर पार्टी की रामधुन में शामिल हुए।
हिंदुत्व ओर जय श्रीराम से कभी  दूरियां बनाकर चलने वाले दिग्विजय सिंह क्या अब राम के सहारे कांग्रेस की नैया पार लगाने की जुगत लगा रहे है…! पड़ोसी जिल्रे सतना के रेगाँव विधानसभा उप चुनाव में मिली जीत से उत्साहित कांग्रेस अब 2023 की गणित का गुणाभाग लगा रही है और एक बार फिर प्रदेश में सत्ता के सपने सजा रही है।कांग्रेस पार्टी के इस रामधुन का नवाचार में
पन्ना जिले सैकड़ों कांग्रेसी सामिल हुए।इसके बाद अजयगढ़ क्षेत्र में लगभग सभी रेत खदानों का भ्रमण श्री सिंह द्वारा किया गया।भ्रमण के दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा की आज मैं देखने आया हूं कि खनिज मंत्री के गृह जिले में किस तरह से अवैध उत्खनन हो रहा है और इस अवैध उत्खनन में खनिज मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह और सांसद बीडी शर्मा की संलिप्तता है उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि इसी से उन्होंने काली कमाई की है।जिससे सरकार को रोयलिटी का नुकसान हुआ है। वही दूसरी ओर किसानों के नोटिस काटे जा रहे है।
                     हालांकि इस क्षेत्र में कई कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने भी तत्कालीन कमलनाथ सरकार में अवैध उत्खनन किया है जब इस सवाल पर उनसे बात की गई तो उन्होंने कहा कि उन पर भी कार्रवाई होगी आप नाम बता दीजिए हालांकि जब कहा कि आपके कार्यकर्ताओं को यह सब बात पता है तो उन्होंने पूरे मामले पर पल्ला झाड़ लिया। हाला की जनता सब जानती है जो लोग आज दिग्विजय सिंह को हजारों डंफर अबैध बालू उत्खनन की बात कर रहे है वह भी इस क्षेत्र के कथित बालू माफिया समझे जाते है। इनके ऊपर भी अबैध खनन ओर परिवहन के मामले भी दर्ज है जो दिग्विजय सिंह के बेहद करीबी बताए जा रहे है। प्रदेश में चाहे कांग्रेस की सरकार रही हो या भाजपा की इस क्षेत्र को चारागाह हमेशा बनाया गया है।तो पन्ना में यह कहावत फिट बैठ रही है कि चोर चोर मौसेरे भाई…। जिसको मौका मिला उसने मलाई  सरकाई है… ओर जनता हमेशा ठगी रह गयी है। इस अवसर पर दिग्विजय सिंह के साथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष शारदा पाठक,भरत मिलान पांडेय, उपाध्यक्ष मनीष मिश्रा, अनिल तिवारी,डीके दुबे,दीपक तिवारी,अनीस खान,रेहान खान, शशिकांत दीक्षित,अक्षय तिवारी सहित सैकड़ों कांग्रेसी सामिल रहे।
इनका है कहना-
                  मैंने लोकायुक्त में शिकायत की है खुद की क्षेत्र में अवैध खनन हो रहा है क्या उन्हें मालूम नहीं है उन्हें सब पता है खनिज मंत्री एवं बीडी शर्मा  इस अवैध उत्खनन में शामिल हैं उन पर आरोप है जबकि नोटिस किसानों को काटे जा रहे हैं उनसे उनकी काली कमाई हुई है वही मोदी सरकार ने महंगाई बधाई है। विधायक एवं सांसद भी अवैध उत्खनन में शामिल हैं सरकार को रोवालिटी का नुकसान हुआ है।

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *