दूषित मध्यान्ह भोजन खाने से 28 बच्चे बीमार

9:44 pm or July 20, 2022

सीधी  से विजय सिंह

सीधी, 20 जुलाई ;अभी तक;  जिले के बहरी थाना अंतर्गत दूषित मध्यान्ह भोजन के सेवन से शासकीय माध्यमिक विद्यालय पतुलखी उत्तर टोला के 28 छात्र बीमार हो गये। सभी बीमार बच्चों को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बहरी के चिकित्सक डॉ. आर.बी.पटेल व डॉ. अमित वर्मा द्वारा प्राथमिक परीक्षण उपरांत जिला चिकित्सालय के लिये रेफर कर दिया गया है।

                        विद्यालय के प्रधानाध्यापक देवी शरण मिश्र ने बताया कि विद्यालय में देवी महिला स्व-सहायता समूह ने तकरीबन 1.20 बजे विद्यालय में उपस्थित 51 बच्चों को मध्यान्ह भोजन में दाल-चावल परोसा गया था। भोजनोपरांत 28 बच्चों को उल्टी व शारीरिक शिथिलता की शिकायत मिलने पर पहले बहरी स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सकों से प्राथमिक उपचार उपरांत एम्बुलेंस व निजी वाहनों द्वारा जिला चिकित्सालय लाया गया है।

                      आशंका व्यक्त की जा रही है कि भोजन में मरी छिपकली के गिर जाने कि वजह से यह स्थिति निर्मित हुई है। प्रधानाचार्य श्री मिश्र ने बताया कि उन्होंने भोजन में छिपकली नहीं देखी है। किन्तु भोजन के दूषित होने के कारण ही बच्चे बीमार हुये हैं। सभी बच्चों कि उम्र 8 से 12 वर्ष के बीच है। इनमें से 8 बलिकायें हैं।