दृष्टिकोण संस्कारित हो तो जीवन स्वर्ग बन जाता है-डॉ. देवेन्द्र पुराणिक

2:46 pm or July 22, 2022
महावीर अग्रवाल
मन्दसौर। लायंस क्लब मंदसौर द्वारा सेवा गतिविधियों की संख्या में दिगंबर जैन स्कूल बही पार्श्वनाथ में संस्कार निर्माण शिविर एवं बालकों में स्वच्छता जागरूकता हेतु एक कार्यक्रम आयोजित किया गया।
                    कार्यक्रम में वरिष्ठ लायन डॉ. देवेंद्र पुराणिक द्वारा स्वच्छता जागरूकता के बारे में छात्रों को विस्तृत रूप से जानकारी दी। डॉ. पुराणिक ने कहा कि अगर आपका दृष्टिकोण संस्कारित होगा तो निश्चित ही जीवन स्वर्ग समान हो जाएगा। माता पिता के लालन पालन के साथ बच्चों में दस संस्कार बचपन से डालना चाहिये, वे ही जीवन भर उसके व्यक्तित्व को निखारते है । ईश्वर में आस्था, माता पिता का सम्मान करना, सत्य निष्ठा और ईमानदारी, सहयोग भावना, प्रेम की भावना, कर्तव्य निष्ठा की भावना, देश के प्रति सम्मान, सहन शक्ति जैसे दस अच्छे संस्कार बच्चों को देने से उनका जीवन स्वर्ग बन जाता है। लायन विजेंद्रकुमार सेठी द्वारा छात्रों को अपने माता पिता के चरण स्पर्श करने पर पुरस्कृत किया गया।
                लायंस क्लब मंदसौर अध्यक्ष सुनील विजयवर्गीय ने कहा कि प्रांत के 7 सूत्रीय कार्यक्रम में एक कार्यक्रम ‘‘गांव चले सेवा करें’’ को आज हमने सार्थक किया।
                 अंत में लायन प्रवीण राठौर द्वारा राष्ट्रभक्ति एवं पर्यावरण प्रेम के प्रति जोशीले नारे लगाकर छात्रों छात्राओं को प्रेरित किया। आभार सचिव नेम कुमार गांधी ने माना।