देश के कण कण में रची बसी है कांग्रेस-तिवारी, कांग्रेस कार्यालय में मनाया गया पार्टी का 137 वां स्थापना दिवस

10:23 pm or December 28, 2021

नारायणगंज से प्रहलाद कछवाहा

मंडला  28 दिसबंर ;अभी तक;  भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का 137वां स्थापना दिवस जिले में गरिमापूर्ण ढंग से मनाया गया। इस अवसर पर जिला कांग्रेस कार्यालय में मण्डला जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष एड, राकेश तिवारी ने ध्वजारोहण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।  राष्ट्रगीत गायन के साथ देश के अमर शहीदों का स्मरण किया गया। वरिष्ठ कांग्रेसी का साल श्रीफल देकर सम्मान किया गया एवं मिठाई बांटी गई इस अवसर पर अध्यक्ष राकेश तिवारी ने  प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ का संदेश वाचन किया गया एवं स्थापना दिवस अमर रहे के नारे लगाए गए। इस दौरान भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की विचारधारा व राष्ट्रहित में पार्टी के जाबांज महान विभूतियों के योगदानों को बताया गया।

              स्वतंत्रता आंदोलन से लेकर आजाद भारत के समग्र विकास में कांग्रेस पार्टी की भूमिका व कार्यों की जानकारी दी गई। वक्ताओं ने कहा कि देश के कण कण में कांग्रेस रची बसी है। आजादी के पहले ब्रिटिश साम्राज्य की नींव उखाडऩे से लेकर आजादी के बाद विकसित भारत का निर्माण कांग्रेस पार्टी की देन है। आज देश के हर कोने में हर गली मोहल्ले में विकास की जो भी झलकियां दिखाई देती हैं वो कांग्रेस पार्टी की देन हैं। हर एक सरकारी संस्थान से लेकर निजी उद्योगों तक की नींव हमने रखी।

देश को विश्वपटल पर एक सशक्त राष्ट्र की पहचान देने में हमारी पार्टी का योगदान सर्वश्रेष्ठ व अतुलनीय है। हमें गर्व है कि हम ऐसी पार्टी के कार्यकर्ता हैं जिनके नेताओं ने आजादी की लड़ाई से लेकर देश के विकास में अपना बलिदान दिया। कांग्रेस पार्टी का स्थापना दिवस हमारे लिए गौरव दिवस है। इस अवसर पर श्रीमती पूर्णिमा शुक्ला, अमित शुक्ला, संतोष मिश्रा रेवा राम साहू नेतराम साहू अदीब गौरी, एड संजय चौरसिया, एड रवि ठाकुर, आशीष आशु जैन गणेश पटेल , इंद्रजीत भंडारी विनोद चोधरी सुभाष नामदेव अयूब खान अयाज अख्तर सहित काफी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।