दो और चिट फंड कम्पनियों के विरुद्ध कार्यवाही   

 महावीर अग्रवाल
 मंदसौर १३ जनवरी ;अभी तक;  पुलिस के द्वारा 2 और चिटफंड कंपनियों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही । रूपयों को दोगुना करने के नाम पर धोखाधडी करने वाली 2 चिटफंड कंपनी बीपीएन/सनशाईन इन्फ्राबिल्ड काॅर्पोरेशन एवं श्रीराम रियल स्टेट ग्रुप की 34 करोड़ 31 लाख रू की प्राॅपर्टी कुर्की के आदेश पारित करवाये।
                   श्री सिद्धार्थ चाैधरी पुलिस अधीक्षक मंदसौर के निर्देशन में चिटफण्ड कंपनियों, सूदखोरों, के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तारतम्य में पुलिस थाना कोतवाली द्वारा फ्राॅड चिटफंड कंपनी 02 चिटफंड कंपनी बीपीएन/सनशाईन इन्फ्राबिल्ड काॅर्पोरेशन एवं श्री राम रियल स्टेट ग्रुप के संचालकों के द्वारा वर्ष 2012 से 2016 के बीच उक्त कंपनी ने मंदसौर में अपनी शाखा खोलकर आमजनता सें आरडी/एफडी के नाम पर निवेश करवाया था और कम समय(05 वर्ष) में धन को दोगुना करवाने एवं कमीशन का लालच देकर मंदसौर एवं मंदसोर के आसपास के करीब 20 हजार निवेशकों से 37 करोड 23 लाख 61 हजार 622 रूपये की चिटफंड कर धोखाधडी की गई थी। दोनों कंपनियों के संचालक जब मैचुरिटी से पूर्व कंपनी के आॅफिस बंद कर भूमिगत हो गये थे । शिकायतकर्ताओ की शिकायत पर थाना शहर कोतवाली मंदसोर पर पृथक-पृथक अपराध पंजीबद्ध कर कंपनी के संचालकों को गिरफ्तार किया गया था। उनकी निशांदेही पर 34 करोड 31 लाख रू की प्राॅपर्टी के दस्तावेज जप्त कर म0प्र0 निक्षेपकों के हितों का संरक्षण अधिनियम 2000 के अंतर्गत कार्यवाही करतें हुये इस्तगासा जिला दंडाधिकारी जिला मंदसौर को पेश कर कुर्की के आदेश पारित करवाये गये। जिससे इन कंपनियों के निवेशको में उनके मेहनत की पूंजी मिलने की उम्मीद जागी है। आगे भी चिटफंड कंपनियों के विरूद्ध संपत्ति कंुर्की की कार्यवाही जारी रहेगी।
बीपीएन/सनशाईन इन्फ्राबिल्ड काॅर्पोरेशन की निम्नलिखित प्राॅपर्टी की कुर्की के आदेश हुये पारितः-
1.कस्बा सीहोर की 522 हैक्टेयर कृषि भूमि
2. दिल्ली में कंपनी का काॅर्पोरेट आॅफिस
3. सांवेर में 0.810 हैक्टेयर भूमि
4. आगरा उ0प्र0 में 1698.22 वर्ग मीटर में निर्माणाधीन श्रीकृष्णा गार्डन टाऊनशिप में कुल 84 फ्लेट
श्री राम रियल स्टेट ग्रुप की निम्नलिखित प्राॅपर्टी की कुर्की के आदेश हुये पारितः-
1. ग्राम चाईनी कालापीपल जिला शाजापुर में 1.254 हैक्टेयर कृषि भूमि
2. ग्राम पाकुुरभाट बालोद जिला दुर्ग छत्तीसगढ में 0.76 हैक्टेयर कृषि भूमि
3. ग्राम देलमी जिला धार म0प्र0 में 1.543 हैक्टेयर कृषि भूमि
4. ग्राम कलमा टोंकखुर्द जिला देवास म0प्र0 में 0.40 हैक्टेयर कृषि भूमि
5. महू-नीमच राष्टीय राजमार्ग ग्राम बरखेडापंथ तह.मल्हारगढ जिला मंदसौर में 1.025 हैक्टेयर कृषि भूमि
उक्त सराहनीय कार्यवाही में निरीक्षक गोपाल सूर्यवंशी, थाना प्रभारी शहर कोतवाली, उनि भारत भाबर, सउनि प्रेमसिंह हटीला, सऊनि उमेश व्यास की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *