दो किसानों की अलग अलग घटनाओं मे अज्ञात बदमाशों द्वारा गला रेत कर हत्या

पुष्पेंद्र सिंह
निवाड़ी 20 अक्टूबर ;अभी तक; जिला मुख्यालय से करीब 23 किलोमीटर दूर पृथ्वीपुर विधानसभा  क्षेत्र के  लड़वारी खास मे बीती रात खेत पर रखवाली कर रहे दो किसानों की  अलग अलग घटनाओं मे किन्हीं  अज्ञात बदमाशों द्वारा गला रेत कर हत्या कर दी गयी !
              अतरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र पाल सिंह डावर ने बताया कि  सूरी केवट 50 एवं काशी 40रात मे अपने अपने मूँगफली के खेतों की रखवाली के लिए खेत पर रहते थे और उसी दौरान किन्हीं बदमाशों ने उन दोनों का  किसी धारदार हथियार से गला रेत दिया जिससे दोनों की मोके  पर ही मौत हो गयी । उन्होंने बताया कि घटना के वक्त दोनों किसान लगभग सौ मीटर की दूरी पर अपने अपने झोपड़ो मे सो रहे थे तभी बदमाशों ने उन पर हमला किया !
             पृथ्वीपुर विधानसभा के उपचुनाव के प्रचार के बीच किसानों के दोहरे हत्या कांड की जानकारी सामने आते ही   लड़वारी समेत आस पास के क्षेत्र मे सनसनी फैल गयी !
              एडिशनल एसपी डावर ने बताया कि मौके पर छानबीन मे फिलहाल पुलिस को  ऐसा  कोई साक्ष्य नहीं मिला जिसके आधार पर  आरोपियों की संख्या का पता चल सके यद्यपि उन्होंने कहा कि मृतकों के परिजनों और अन्य लोगों से पूछतांछ के बाद घटना की सच्चाई सामने आएगी ।
             उधर पृथ्वीपुर एसडीओपी संतोष पटेल ने बताया कि प्रारंभिक पूछतांछ मे सूरी और काशी की  किसी से कोई रंजिश नहीं थी और दोनों सीधे सादे किसान थे । वह खेत कल्लू साहू के हैं जिन्हें दोनों बटाई पर लेकर मूँगफली की खेती कर  रहे थे उन्होंने बताया कि पृथ्वीपुर थाने मे अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या का प्रकरण कायम करके उनकी शीघ्र गिरफ़्तारी के प्रयास किये  जा रहे हैं !