दो दिवसीय जिला स्तरीय स्वास्थ शिविर संपन्न, दो हजार से अधिक मरीजो ने लिया उपचार लाभ

1:28 pm or August 2, 2022

पन्ना संवाददाता

पन्ना २ अगस्त ;अभी तक; स्वास्थ विभाग द्वारा आजादी के अम्रत महोत्सव के उपक्ष्य मे दो दिवसीय स्वास्थ शिविर का आयोजन किया गया था। जिसका शुभारंभ खनिज मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह के मुख्य आतिथ्य मे 31 जुलाई को हुआ था तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता कलेक्टर संजय मिश्रा द्वारा की गई। एक अगस्त को शिविर का समापन किया गया। उक्त स्वास्थ शिविर मे लगभग दो हजार से अधिक मरीजो ने पंजीयन कराया तथा स्वास्थ लाभ लिया।

शिविर के दौरान, सोनो ग्राफी, सिटी स्कैन, ईको सहित अन्य प्रकार की जांचे भी मरीजो की निःशुल्क कराई गई। शिविर मे जिले भर से मरीजो ने आ कर उपचार लाभ लिया। शिविर मे छतरपुर, कटनी, रीवा सहित बाहर के चिकित्सको ने भी भाग लेकर मरीजो का उपचार किया। शिविर के संबंध मे मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ अधिकारी डॉक्टर व्ही. एस. उपाध्याय ने बताय कि सरकार का उद्देश्य आम लोगो को स्वास्थ सुविधाए देने की दिशा मे काम करना है तथा शिविर के माध्यम से एक साथ हजारो लोग स्वास्थ सुविधाओं का लाभ ले पाते है तथा उपचार के साथ साथ अन्य प्रकार की सुविधाए जैसे विकलांग प्रमाण पत्र, उम्र प्रमाण पत्र सहित अन्य चीजो का भी लोगो को लाभ मिल जाता है उन्हे भटकना नही पडता है।

शिविर के दौरान निःशुल्क दवाए भी लोगो को उपलब्ध हो जाती है। शिविर मे स्थानीय चिकित्सको के द्वारा भी भरपूर सहयोग किया गया। जिसमे सिविल सर्जन डाक्टर एल के तिवारी, डाक्टर एस के त्रिपाठी, डाक्टर प्रजापति सहित अन्य डाक्टर भी शामिल रहे। शिविर की व्यवस्था का संपूर्ण दायित्व वरिष्ट लिपिक राजेश कुमार चौरहा, राजेश तिवारी के द्वारा संभाला गया। इस दौरान जिला चिकित्सालय तथा क्षेत्र की नर्स स्टाप, आशा कार्यकर्ता, सुपर वाईजर, एएनएम सहित स्वास्थ विभाग से जुडे अन्य कर्मचारी भी शामिल रहें।