दो मरीजों का सेंपल कोरोना पाजेटिव आये

आनंद ताम्रकार

३१ अक्टूबर ;अभी तक;  प्राप्त रिपोर्ट में बालाघाट जिले के 02 मरीजों के सैंपल कोरोना पाजेटिव आये हैं। इस प्रकार जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या शून्य से बढ़कर 02 हो गई है। कोरोना पाजेटिव पाये गये दोनों मरीज ग्राम सरेखा के 05 एवं 12 वर्ष की आयु के बच्चे हैं। इन दोनों मरीजों को होम आईसोलेशन में रखकर उनका उपचार किया जा रहा है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा मनोज पांडेय ने बताया कि कोरोना पाजेटिव पाये गये दोनों बच्चे सर्दी-खांसी से पीड़ित थे। उनके परिवार के सभी लोगों का आरएटी टेस्ट कराया गया है, जो निगेटिव आया है। बच्चों के परिजनों का कहना है कि वे कहीं बाहर नहीं गये है और ऐसे लोगों के सम्पर्क में भी नहीं आये है। इन बच्चों की कांटेक्ट हिस्ट्री निकाली जा रही है।

डॉ पांडेय ने बताया कि बालाघाट जिले में 30 अक्टूबर 2021 तक बालाघाट जिले में कुल 9106 मरीज कोरोना पाजेटिव पाए गए हैं। इनमें से 9034 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। जिले मे 30 अक्टूबर तक 70 मरीजों की कोरोना से मृत्यु हो चुकी है। बालाघाट जिले में 30 अक्टूबर 2021 तक कोरोना टेस्ट के लिए 02 लाख 93 हजार 550 सेंपल लिए जा चुके हैं। जिले के अस्पतालों में कोरोना का संभावित कोई भी मरीज भर्ती नहीं हैं। 30 अक्टूबर को कोरोना टेस्ट के लिए 925 सैंपल एकत्र किए गए हैं और 953 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई है।