दो मोटरसाइकलो की सीधी भिड़ंत में चार की मौत,  8 घंटे तक  बाधित रहा चितरंगी- दुधमनिया मार्ग

4:16 pm or January 16, 2023
एसपी वर्मा
सिंगरौली १६ जनवरी ;अभी तक;    जिला मुख्यालय तकरीबन 60 किलोमीटर दूर  चितरंगी थाना क्षेत्र के बसनिया में रविवार  को दो मोटरसाइकिलो की आमने-सामने हुई सीधी भिड़ंत में मोटरसायकिल सवार चार युवकों की दर्दनाक मौत हो गई।  हादसे में काल के गाल में समाए मृतकों में दो लोग सगे जीजा -साले है। घटना के बाद मृतकों के गांवो में सन्नाटा पसरा गया। घटना के बाद मुआवजा को लेकर मृतकों के परिजन व स्थानीयजनों ने चका जाम कर चितरंगी – दुधमनिया मार्ग को करीब 8 घंटे तक बाधित रखा।
                                    चितरंगी टी आई डी एन राज के अनुसार चितरंगी थाना क्षेत्र के ग्राम बसनिया निवासी प्रवेश यादव उम्र 32 वर्ष ,संतोष यादव उम्र 29 वर्ष दोनों (रिश्ते में साला -जीजा )  मकर संक्रांति पर्व पर दोनों युवक एक ही मोटरसाइकिल में सवार होकर  दुधमनिया तिराहे पर पान खाने जा  रहे थे कि  जहां  सामने से आ रही दूसरी मोटरसाइकिल जिसमें बैजनाथ सिंह एवं पप्पू सिंह सवार थे के साथ सीधी भिड़ंत हो गई। तेज रफ्तार होने के कारण दोनों मोटरसाइकिलो पर सवार चार लोगों में जहां 3 युवकों की घटनास्थल पर ही  मौत हो गई जबकि  गंभीर रुप से घायल पप्पू सिंह को  उपचारार्थ चिकित्सालय ले जाने के दौरान रास्ते में मौत हो गई। उपचार के दौरान मौत हो गई। इस सड़क हादसे के बाद गुस्साए लोगों ने मुख्य मार्ग को जाम कर दिया । मृतक के परिजन व गांव के लोग शव को सड़क पर रखकर  दुधमनिया मार्ग को बाधित कर मुआवजे की रकम के लिए अडे रहे।
                             घटना की खबर मिलते ही चितरंगी टी  आई आई डीएन राज पुलिस बल के साथ घटनास्थल पहुंचे लोगों को समझाने -बुझाने का प्रयास करते रहे। इसके बाद तहसीलदार चितरंगी भी पहुंच उन्होंने भी लोगों को समझाइश देते रहे । लेकिन ग्रामीण टस से मस नहीं हो रहे थे और अपनी मांगों पर अड़े रहे । तत्पश्चात एसडीएम विकास सिंह पहुंचे करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत व समझाइस के बाद मामला किसी तरह शांत हुआ । बताया जा रहा कि मृतक के परिजनों को जिनका नाम पात्र सूची में है । संबल योजना के तहत सहायता राशि मुहैया कराने का आश्वासन दिया गया जिसके  बाद चक्का जाम छोडऩे के लिए ग्रामीण राजी हुए।