दो युवको की बीती रात   में रेल से कटजाने की घटना  को  परिजनसें ने  हत्या कारित करने का संदेह जताया: एएसपी  को  सौपा ज्ञापन।

मयंक शर्मा

खंडवा २७ मार्च ;अभी तक;  मध्य रेल्वे के इटारसी भुसाव सेक्शन पर  यहां से 7 किलसेमीट दूर ग्राम सिहाडा के समीप  रेलवे ट्रैक पर दो युवकों के शव मिले है।मृतक के परिजनों ने सौपे  ज्ञापन मेें कहा  कि सम्पूर्ण घटनाक्रम षड़यंत्रपूर्वक हत्या करने का प्रतीत होता है , जिसमें किसी की रंजिश से इंकार नहीं किया जा सकता है ।

खंडवा एडीशनल एसपी श्री परिहार को मृतक के परिजन ने आज शनिवार को ज्ञपन दिया है जिसमे  मध्य रात्रि को रेलगाड़ी से दो व्यक्तियों की एक साथ हुई रेल दुर्घटना में मृत्यु के कारणों का पता लगाने एवं जांच पश्चात दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही कर उन्हें दण्डित कराये जाने की मांग की है। देानो मृतक युवक खंडवा के निवासी है जिसमे एक रेलकर्मी व दूसरा ढोल बजाने वाला बताया हैे। ज्ञापन में कहा गया कि पुनासा रोड पर यहां से  कुछ दूरी पर आंगन दाबा (सिहाड़ा रोड)शुक्रवार – शनिवार की  दरम्यिानी रात्रि को रेलगाड़ी से दो व्यक्तियों की एक साथ हुई रेल दुर्घटना समझ से परे  है। मध्य रात्रि में दुर्घटना में रेल से कट कर जिन व्यक्तियों की मृत्यु हुई है , वे सामान्य व्यक्ति नही थे बल्कि उनमें मृतक आकाश मोरे पिता अरविंद मोरे निवासी चिड़िया मैदान खण्डवा रेलवे विभाग में गेगमेन के पद पर कार्यरत था तथा उसका मित्र धर्मेन्द पिता पप्पू निवासी रामेश्वर नगर खण्डवा जो कि नाबालिग होकर 15 वर्ष का किशोर की भी उसके साथ दुर्घटना में मृत्यु हो गई है । वह ढोल बजाने का काम करता था।

दोनों मृतको के परिजनसे ने आगे कहा कि रेल दुर्घटना में हुई दोनों ही व्यक्तियों की मृत्यु संदेहास्पद परिस्थितियों में हुई है । रेलवे कर्मचारी आकाश की उक्त दिनांक को ड्यूटी भी नहीं थी इस कारण उसका उक्त स्थान पर पहुंचने का कोई कारण भी नहीं था , साथ ही नाबालिग धर्मेन्द्र भी किन परिस्थितियों में वहां पहुचा इसका भी कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है । ज्ञापन मेें कहा  कि सम्पूर्ण घटनाक्रम षड़यंत्रपूर्वक हत्या करने का प्रतीत होता है , जिसमें किसी की रंजिश से इंकार नहीं किया जा सकता है ।

एसपी विेवेकसिंह ने बताया कि घटना की जनकारी  स्थानीय लोगो ने आज शनिवार सुबह दी।मोके पर रवाना होेने के पूर्व उन्होने  बताया कि पूरा मामला संदेहास्पद, है।  सीएसपी ललित गठरे भी सदलबल  पहुंचे है। उन्होने  बताया  कि मृत युवको के नाम  नाम आकाश और धर्मेंद्र के रूप में  सामने। उन्होने बताया कि एक साथ  दो युवको के रेल से कटने की खबर  चिंताजनक है और शव परीक्षण  के लिये भेजे है।  मामले की गहन पूछताछ व पडताल के बाद स्थिति पूरी तरह साफ होगी।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *