दो वर्ष में किया 2300 युनिट रक्तदान

महावीर अग्रवाल
 मन्दसौर ३० मई ;अभी तक;  जय हो ब्लड डोनेशन टीम द्वार कोरोना काल में जरूरतमंद मरीजों हेतु रक्तदान किया जा रहा है। टीम द्वारा जानकारी मिलने पर अपने कार्यकर्ताओं के माध्यम से रक्तदान कर रहे है।
उक्त जानकारी देते हुए संस्था के संस्थापक सुनील सूर्यवंशी ने बताया कि संस्था द्वारा दो वर्ष पूर्व रक्तदान-महादान के संकल्प के साथ संस्था की स्थापना की गई थी। इन दो वर्षों ने संस्था द्वारा 2300 युनिट रक्तदान  जरूरतमंदों को उपलब्ध कराया गया। संस्था का उद्देश्य है कि किसी भी मरीज की रक्त के अभाव में जान न जाये। साथ ही युवाओं को रक्तदान के प्रति जागरूक भी किया जा रहा है। सभी कार्यकर्त्ता ने मिलकर कई असहाय लोगो की मदद की।
संस्था द्वारा लॉक डाउन में जय हो रक्षा संगठन की स्थापना कर गौ माताओं को आहार भी करवाया जा रहा है। इस कार्य में संस्था के पवन कुमावत,, प्रवीण डोसावत द्वारा प्रति दिन गौ माता के लिए हरी घास की पिकअप भरके सुबह 7 बजे मंदसौर शहर के हर चौराहों व गलियों मे जाकर गायों को हरी घास डालकर उनकी सेवा की जा रही है।
संस्था ने नागरिकों से अपील की है कि वे रक्तदान अवश्य करे। साथ ही अगर आपके द्वार गौ माता आती है उन्हें आहार अवश्य कराये। रक्तदान एवं गौ आहार में सहयोगी बनने हेतु सुनील सूर्यवंशी मो.नं. 6350027805, प्रवीण डोसावत मो.नं. 8965895765 एवं पवन कुमावत मो.नं. 8462012720 पर सम्पर्क कर सकते है।