नक्सल प्रभावित गांव मादरकोंटा में कलेक्टर ने बिताई रात

6:32 pm or October 24, 2020
नक्सल प्रभावित गांव मादरकोंटा में कलेक्टर ने बिताई रात

राजेंद्र तिवारी

जगदलपुर 24 अक्टूबर ;अभी तक; कलेक्टर  रजत बंसल ने आदिवासी बाहुल्य बस्तर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित विकास कार्यों का जायजा लेने के साथ ही ग्रामीणों की समस्याओं को जानने के लिए दरभा क्षेत्र के नक्सल प्रभावित गांव मादरकोंटा में रात्रि विश्राम किया। गुरूवार 22 अक्टूबर को देर शाम मादरकोंटा पहुचे कलेक्टर ने ग्रामीणों के साथ समय बिताया और उनके रहन-सहन को जानने-समझने की कोशिश की। उन्होंने जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की पड़ताल करने की कोशिश की, जिससे शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति को सुनिश्चित कराया जा सके।

इस दौरान कलेक्टर ने कवासी हिड़मा के घर में रात्रि विश्राम कर स्थानीय भोजन का लुत्फ उठाया। कलेक्टर श्री बंसल ने रात्रि विश्राम के बाद सुबह-सुबह रागी के खेतों में पहुंचकर खेती-बाड़ी का भी जायजा लिया। उन्होंने यहां स्थित मादरकोंटा गुफा का अवलोकन भी किया।

कलेक्टर श्री बंसल कल 23 अक्टूबर को प्रशासनिक अमले के साथ तोकापाल एवं दरभा विकासखण्ड के दुर्गम एवं पहुंचविहीन क्षेत्रों का दौरा कर वहां चल रहे विकास कार्यो का जायजा लिया। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  इन्द्रजीत चन्द्रवाल, एसडीएम  प्रवीण वर्मा, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *