नगरीय निकायों के आम चुनाव का कार्यक्रम जारी, दो चरणों में होगा मतदान

9:10 pm or June 1, 2022
(दीपक शर्मा)
पन्ना एक जून ;अभी तक;  मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा बुधवार को नगरीय निकायों के आम चुनाव के लिए कार्यक्रम की घोषणा की गई। इसके साथ ही नगरीय क्षेत्रों में तत्काल प्रभाव से निर्वाचन परिणाम घोषित होने तक आदर्श आचरण संहिता प्रभावशील हो गई है।
                  पन्ना जिले में नगरीय निकायवार दो चरणों में मतदान होगा। नगर पालिका परिषद पन्ना, नगर परिषद ककरहटी, अजयगढ़ एवं देवेन्द्रनगर में 06 जुलाई को तथा नगर परिषद पवई, अमानगंज और गुनौर में 13 जुलाई को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होगा। प्रथम चरण में मतदान वाले नगरीय निकायों के लिए मतगणना और निर्वाचन परिणाम की घोषणा 17 जुलाई और द्वितीय चरण में मतदान वाले नगरीय निकायों के लिए 18 जुलाई को सुबह 9 बजे से की जाएगी। नगरीय निकायों के लिए मतदान ईव्हीएम से होगा।
                आम चुनाव के लिए निर्वाचन और सीटों के आरक्षण की सूचना का प्रकाशन 11 जून को होगा। इसी के साथ मतदान केन्द्रों की सूची प्रकाशित कर सुबह 10.30 बजे से नाम निर्देशन पत्र प्राप्त किए जाएंगे। 18 जून को अपरान्ह 3 बजे तक नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने के बाद 20 जून को सुबह 10.30 बजे से संवीक्षा की जाएगी, जबकि 22 जून को सुबह 10.30 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक अभ्यर्थिता से नाम वापसी प्रक्रिया के बाद निर्वाचन लड़ने वाले उम्मीदवारों की सूची तैयार कर प्रतीक चिन्ह का आवंटन किया जाएगा।