नगर की सुन्दरता पर दाग लगा रहे है अवैध फ्लेक्स बैनर

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर २४ नवंबर ;अभी तक;  भारतीय जनता मजदूर ट्रेड यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार कुमावत ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी प्रेमप्रकाश सुमन से 24 नवम्बर, बुधवार को मिलकर उनसे नगर की सुन्दरता को खराब करने वाले अवैध फ्लेक्स और बैनरों को हटाने की मांग की। इस दौरान राजकुमार कुमावत के साथ यूनियन के जिलाध्यक्ष सुरेश पाटीदार (बन्दछोडीया), नानुराम चुड़ेलिया, धर्मेन्द्र ठाकुर, मनोहर सूर्यवंशी गुजरदा, जगदीश बैरागी रेवास देवड़ा, समरथ प्रजापत हैदरवास भी थे।
                  श्री कुमावत ने सीएमओ श्री सुमन से कहा कि नगर में सार्वजनिक सम्पत्ति पर बिना अनुमति के कहीं भी कोई भी बैनर नहीं लगाया जा सकता है बावजूद इसके नगर में जगह-जगह बैनर व फ्लेक्स लगा दिये गये है जिससे नगर की सुन्दरता तो प्रभावित हो ही रही है वहीं बैनर देखने के चक्कर में दुर्घटनाएं भी हो रही है। तथा ये बैनर आवागमन में दृष्टि बाधा भी उत्पन्न कर रहे हैं। ऐसे बैनर लगाने वालों के खिलाफ नगरपालिका को त्वरित कार्यवाही करना चाहिये तथा इन बैनरों को तत्काल हटाना चाहिए।
                 श्री कुमावत ने कहा कि नगरपालिका अधिनियम अनुसार नगरपालिका की संपत्ति, विद्युत पोल, डिवाइडर पर बिना अनुमति बैनर या फ्लेक्स लगाना अवैधानिक है तथा उनके विरूद्ध अभी तक नगरपालिका ने कार्यवाही क्यों नहीं की ? श्री कुमावत ने कहा कि अगर 24 घण्टे में इन बैनरों को नहीं हटाया गया तो भारतीय जनता मजदूर ट्रेड यूनियन को आंदोलन करने हेतु मजबूर होना पड़ेगा।
                 सीएमओ ने जांच कर बिना लगे अनुमति फ्लेक्स व बैनर हटाने का आश्वासन दिया।

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *