नगर के व्यस्त मार्ग की मोबाइल दुकान संचालक की रंजिश के वलते दिनदहाड़े हत्या

मयंक शर्मा
खंडवा १२ जून ;अभी तक;  नगर के  रेलवे स्टेशन रोड़ पर पार्वती बाई धर्मशाला परिसर की  आकाश मोबाइल के संचालक गुलाब राय  पिता कन्हैयालाल पंजाबी  के गले पर अज्ञात हमलावर ने धारदार हथियार से हमला कर मौत के घाट उतार दिया। घटना दिनदहाडे पूर्वान्ह की है।
                कोतवाली थाना प्रभारी बीीएल मंडलोई ने बताया कि पीडित को ं घायल अवस्था में छोडकर हमलावर मौके से भाग निकले। उन्होने कहा कि मृतक गुलाबराव पंजाबी के गर्दन पर तेजधार के हथियार से किसी प्रोफेशनल अपराधी द्वारा रेकी कर घटना को अंजाम दिया गया।  हमले की वजह क्या है?  यह तो जांच पश्चात ही पता चलेगा ।कोतवाली पुलिस मामले की जाँच में जुटी हुई है ।.
                      क्षेत्र में व्यापारी की एकाएक निर्मम हत्या से ं अफरा-तफरी का माहौल बन गया.। घटना की सुचना पाकर  परिजन  एवं सजातीय  चश्मा बेल्ट की दुकान पर पहुंचे । गुलाब को घायल अवस्था में जिला चिकित्सालय ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने जांच उपरान्त उसे मृत घोषित कर दिया .।
टैगौर कालोनी निवासी मृतक गुलाब पंजाबी पर हुए हमले को लेकर आंशका जताई जा रही है कि मृतक के बेटे आकाश से रंजिश के चलते पिता को मार डाला है। आकाश दुकान मालिक गुलाब राय के पुत्र है।। आकाश के कई लोगों से पुरानी झगड़े है वही एक व्यापारी से एक लाख रुपयों के लेन देन का भी मामला भी खडा है। एक घरेलू  महिला को भी शक के दायरे में देखा जा रहा है।  हाल ही में इंदौर से आकाश अपनी पत्नी से डेढ़ वर्ष का बालक लेकर खंडवा आ गया था।
                     थाना प्रभारी मडलोई ने कहा कि जनचर्चा के  ये तथ्य के साथ  पुलिस  सभी एंगल से जांख् कर अज्ञात हमलावरो की जांच व तलाश में जुंटी है। घटनाओं को संज्ञान में लेकर कोतवाली पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। .
हत्या के विरोध में सिंधी समाज के दुकानदारों ने प्रतिष्ठान किये बद।
                   दिनदहाड़े मोबाइल शॉप संचालक गुलाब पंजाबी की हत्या के आरोप में पुलिस को अज्ञात चार बदमाशों की तलाश है  जो हत्या के बाद उक आटों वाहन में सवार होकर  भाग गिले है।  गुलाब की दिनदहाडे  गला रेत कर हत्या कर दी गई।इधर, आक्रोशित सिंधी समाज के लोगों ने विरोध स्वरूप दोपहर बाद अपने व्यवसायिक प्रतिष्ठान और दुकानों को बंद कर दिया। पुलिस ने पडताल में पाया कि  वारदात की भनक पड़ोसी दुकानदारों को भी नहीं लगी। मृतक गुलाब पिता कन्हैयालाल पंजाबी (52)  टैगोर कॉलोनी का निवासी था
ै।
                 कोतवाली प्रभारी बीएल मंछलोई पे बताया कि पुलिस रेलवे स्टेशन रोड सहित शहर विभिन्न चैराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही है। घटना के थोड़ी देर पहले ही गुलाब का बेटा आकाश टिफिन रखकर गया था। कोतवाली टीआई बीएल मंडलोई ने  कहा कि निर्मम तौर पर गला रेतकर की गयी हत्या के कारण मोबाइल व्यवसायी पुरी तरह खून से लथपथ था। हत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि गुलाब का किसी से विवाद नहीं था लेकिन परिवार में बेटे-बहू का विवाद चल रहा था। विवाद के चलते कुछ दिन पहले ही पुत्रवधु अपने  मायके इंदोर चली गई थी।