नगर पालिका अमले के साथ पुलिस प्रशासन की टीम ने शहर को व्यवस्थित करने का कार्य किया

7:49 pm or January 3, 2022

सौरभ तिवारी

होशंगाबाद ३ जनवरी ;अभी तक;  पुण्य सलिला मां नर्मदा के किनारे बसी धार्मिक नगरी होशंगाबाद की साफ एवं स्वच्छ छवि नगर में आने वाले और यहां के प्रत्येक व्यक्ति के साथ रहे इस हेतु कलेक्टर नीरज सिंह हरसंभव प्रयास कर रहे है। उन्हीं के मार्गदर्शन में तहसीलदार और प्रभारी मुख्य नगर पालिका अधिकारी शैलेन्द्र बडोनिया शहर को व्यवस्थित करने के लिए मैदान में उतर आए है। उन्होंने यहां शहर को व्यवस्थित करने के लिए बाजार क्षेत्र से अतिक्रमण हटवाया वहीं वर्षों से जहां वहां भटक रहे फल सब्जी विक्रेताओं को एक स्थान भी उपलब्ध करवाया है। इस व्यवस्था से जहां त्यौहार पर सड़क  पर लगने वाले जाम से तो लोगों को मुक्ति मिलेगी वहीं साथ ही लोगों को एक जगह सामान मिलने दुकानदार को भी फायदा होगा।

सोमावार को नगर पालिका अमले के साथ पुलिस प्रशासन की टीम ने शहर को व्यवस्थित करने का कार्य किया। हीरो हान्डा चौराहे पर प्रशासनिक अमले फल सब्जी वालों को व्यवस्थित किया तो वहीं मौजूद अतिक्रमण को हटवाया। अमले ने जहां वहां वाहन खडे़ कर रहे वाहन मालिकों से भी कहा कि अपने वाहन को व्यवस्थित खडा़ करे ताकि राहगीरों को असुविधा न हो।
शहर को व्यवस्थित करने के लिए तीन जगह सब्जी विक्रेताओं बैठने को कहा गया है। पहला फूलवती शाला के पीछे कोठीबाजार , दूसरा एसपीएम गेट 4 के सामने रसूलिया और तीसरी जगह पुरानी सब्जी मंडी दशहरा मैदान के पास स्थान बताया गया है। विदित कि कलेक्टर की पहल पर दीपावली का बाजार एसएनजी स्टेडियम में लगाया गया था इसका लाभ शहरवासियों को मिला था। नागरिकों का कहना है कि पहले बाजार सड़क पर इधर उधर लगने से त्यौहार पर शहर में निकलना मुश्किल होता था पर इस बार एक जगह बाजार लगने से नागरिक और व्यापारियों को असुविधा नहीं हुई।