नगर विकास प्रस्सफुटन समिति ने सर्व धर्म प्रार्थना में दो मिनट के लिए मौन रखा

3:18 pm or June 14, 2021
नगर विकास प्रस्सफुटन  समिति ने सर्व धर्म प्रार्थना में दो मिनट के लिए मौन रखा
महावीर अग्रवाल
मंदसौर 14 जून ;अभी तक; सोमवार सुबह 11 बजे नईदुनिया द्वारा आयोजित सर्व धर्म प्रार्थना में मंदसौर नगर विकास प्रस्सफुटन समिति,जन अभियान परिषद ,मंदसौर के सदस्यों ने हिस्सा लेकर दो मिनट का मौन रख ईश्वर से संक्रमितों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की और दिवंगतों की आत्मा की शांति के लिए महामृत्युंजय महामंत्र का जाप कर प्रार्थना की। दो मिनट के लिए जो जहाँ था वहीं मौन रहकर ईश्वर से कोरोना काल में अपनों को खो चुके लोगों संबल प्रदान करने की प्रार्थना कर रहा था ।
             यह जानकारी देते हुए नगर विकास प्रस्सफुटन समिति,जन अभियान परिषद मंदसौर के सचिव प्रकाश सिसौदिया ने बताया कि कोरोना मृतकों को श्रद्धांजलि तथा कोरोना पीड़ितों के स्वास्थ्य की कामना के लिए नगर विकास प्रस्सफुटन समिति, जन अभियान परिषद, मंदसौर द्वारा रामटेकरी स्थित श्री वटेश्वर महादेव शिव मंदिर पर  सर्व धर्म प्रार्थना का आयोजन हुआ। यहां पर सदस्यों द्वारा सोमवार को प्रातः 11:00 बजे 2 मिनट का मौन रखा व 5 मिनट तक महामृत्युंजय महामंत्र का पाठ किया गया । इस अवसर पर भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मुकेश काला, अध्यक्ष विनोद मेहता, सदस्य कपिल भंडारी, नवीन कुमार सगरावत, संदीप सिंह राजपूत, संजय संघवी, विमल कुमार मच्छीरक्षक, रूपनारायण मोदी, दयाराम चौहान, सुभाष गुप्ता, भावेश सगरावत, मंगल परिहार , लोकेश मीणा उपस्थित थे ।
               सचिव प्रकाश सिसौदिया ने कहा कि कोरोना के कारण कई लोगो की जिंदगियां खत्म हो गई तो सैकड़ों संक्रमित अस्पताल में भर्ती हैं। लोगों ने अपने स्वजनों, रिश्तेदारों, दोस्तों, पड़ोसियों, परिचितों के बिछड़ने का दर्द कुछ इस तरह महसूस किया है कि बयां करना बहुत मुश्किल है। इंसान की बेबसी का अंदाज इसी से लगाया जा सकता है कि अपने ही अपनों को कंधा नहीं दे सके, दुख की इस घड़ी में जितना सहारा था वह फोन पर, सांत्वना के सिवा और कुछ ना कर सके। इस हालात में स्वस्थ समाज की कल्पना के साथ नईदुनिया ने एक सर्व धर्म प्रार्थना का आयोजन किया। इसमें जो व्यक्ति जहां कहीं भी था, उसने वहीं से वह 2 मिनट का मौन धारण करके भी उन लोगों के प्रति श्रद्धा सुमन अर्पित किए जो अपनी जान गवा चुके हैं और उनके लिए भी जल्द स्वस्थ होने प्रार्थना की जो अस्पताल में भर्ती हैं।व