नटवर लाल को गिरफ्तार करने बनारस के शिवपुर गई मोरवा पुलिस पर हमला* दो घायल *मुख्य आरोपी  सहित पुलिस के हमलावर गिरफ्तार* दो फरार

7:42 pm or November 19, 2020
नटवर लाल को गिरफ्तार करने बनारस के शिवपुर गई मोरवा पुलिस पर हमला* दो घायल *मुख्य आरोपी  सहित पुलिस के हमलावर गिरफ्तार* दो फरार
एस पी वर्मा
सिंगरौली १९ नवंबर ;अभी तक;   जिले में संचालित कोयला खदानों में कार्यरत ओ बी कंपनियों में नौकरी दिलाने के नाम लाखों की ठगी करने वाले फरार नटवर लाल को बनारस के शिवपुर में गिरफ्तार करने गयी मोरवा पुलिस टीम पर आरोपी के दो सगे भाइयों सहित आधा दर्जन लोगों ने हमला बोल दिया। लेकिन  अचानक हुए हमले में घायल होने के बावजूद  पुलिस ने आरोपियों को बक्सा नही बल्कि जकड़ कर सिंगरौली ले आयी। हमला करके  फरार 6  में से 5  आरोपियों  को शिवपुर पुलिस की मदद से  गिरफ्तार कर लिया गया  जबकि दो फरार होने में सफल हो गए।
            उक्ताशय की जानकारी में मोरवा टी आई मनीष त्रिपाठी ने बताया कि  एनसीएल के कोयला परियोजनाओं में कार्यरत  प्राइवेट ओबी  कंपनियों में नौकरी दिलाने के नाम पर अवैध  पैसा वसूली के मामले में फरार *महेशनगर कॉलोनी शिवपुर वाराणसी निवासी रमेश सिंह*  पर 3 माह पूर्व बैढन के 8 लोगों की शिकायतों पर आरोपी के विरुद्ध ठगी के मामले में अपराध दर्ज किया गया था। आरोपी  रमेश सिंह के उसके  वाराणसी स्थित आवास पर होने की सूचना पुलिस को  मिली थी, जिसके बाद सिंगरौली *पुलिस अधीक्षक बीरेंद्र सिंह* के निर्देशन एवं मोरवा ए एसपी अनिल सोनकर के मार्गदर्शन व  *निरीक्षक मनीष त्रिपाठी* के के नेतृत्व में वांछित आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए वाराणसी पहुंची मोरवा पुलिस के *सहायक उपनिरीक्षक साहबलाल सिंह, प्रधान आरक्षक दयानंद सिंह, अरविंद चतुर्वेदी ,  आरक्षक राहुल सिंह व संजय सिंह परिहार* ने शिवपुर पुलिस के साथ आरोपी के घर पर दबिश देते हुए आरोपी रमेश सिंह को गिरफ्तार कर लिया था। जिसे ट्रांजिट रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में पेशी के लिए जाने के दौरान पुलिस टीम पर आरोपी के दो सगे भाइयों सहित आधा दर्जन रिस्तेदारो ने धारदार हथियारों से हमला कर दिया। इस हमले में *प्रधान आरक्षक दयानंद सिंह के सर पर गंभीर चोटें आई, वहीं सहायक उपनिरीक्षक साहब लाल सिंह* भी घायल हुए। बावजूद  घायल पुलिसकर्मियों ने आरोपी को गिरफ्त में लिए रखा।  इधर हो हल्ला मचाने पर आगे आए लोगों की वजह से आरोपी वहां से भाग निकले। जिन्हें बाद में शिवपुरी पुलिस व मोरवा पुलिस की संयुक्त टीमों के प्रयास से हमले में शामिल 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया।
मोरवा पुलिस की तहरीर पर शिवपुरी थाने में हमलावर आरोपी *झब्बन सिंह, रमेश सिंह, राधेश्याम सिंह तीनों पिता जनार्दन सिंह व लोकेंद्र सिंह पिता आशीष सिंह, अमन सिंह पिता झब्बन सिंह, पंकज सिंह पिता विनोद सिंह व सर्वेश सिंह* के विरुद्ध अपराध क्रमांक 658/20 अपराध क्रमांक 147,148, 149, 307, 323, 324, 504, 506, 332, 353, 224, 225, 394, 511 एवं दंडविधि (द्वितीय संशोधन) 1983 की धारा 7 के तहत मामला दर्ज किया है। वही घटना में शामिल राधेश्याम सिंह व सर्वेश सिंह की सरगर्मी से तलाश की जा रही है।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *