नदी में पानी पीने आए तेंदुआ की मौत, पीएम कर किया अंतिम संस्‍कार

भिण्‍ड से डॅा.रवि शर्मा-

भिंड १४ अक्टूबर ;अभी तक; ऊमरी में पांडरी बाबा के पास क्‍वारी नदी में पानी पीने आए एक बीमार तेंदुआ की मौत हो गई। ग्रामीणो ने जब मामले की जानकारी पुलिस को दी तब फारेस्‍ट अधिकारी मौके पर पहुंचे।

तेंदुआ सुबह साढे 7 बजे पांडरी बाबा मंदिर के पास क्‍वारी नदी में पानी पीने आया था। पानी पीने के बाद तेंदुआ नदी की पार पर लेट गया। ग्रामीणों ने देखा तो वह डर की वजह से आगे नही गए। फिर हिम्‍मत करके शोर सरावा किया तो वह वहां से चलकर बझाई के आगे कछपुरा गांव में पहुंचा। जहां नदी किनारे उसकी मौत हो गई।

ग्रामीणो द्वारा बताया गया कि तेंदआ पिछले 8 दिन से क्‍वारी नदी के बीहड़ में घूम रहा था। बझाई से रमपुरा के बीच कुछ गांवों में लोगों ने तेंदुआ की शिकायत फारेस्‍ट विभाग से की थी। लेकिन ग्रामीणो ने बताया कि तेंदुआ शांत स्‍वभाव का था। साथ ही बीमार लग रहा था। अभी तक उसने  न तो किसी व्‍यक्ति पर हमला किया और न ही किसी जानवर को अपना शिकार बनाया है। फारेस्‍ट विभाग ने मृत तेंदुआ का पीएम कर बताया कि वह अधिक उम्र का होने  के कारण थका हुआ था। इसके साथ ही उस पर किसी ने हमला किया होगा, जिससे वह शारीरिक रूप से काफी कमजोर हो गया था। यह सभी परिस्थितियां उसकी मौत की वजह बनी।

        

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *